दिल्ली

delhi

हापुड़: केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 13 की मौत, 19 घायल

By

Published : Jun 4, 2022, 5:02 PM IST

Updated : Jun 5, 2022, 11:04 AM IST

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में केमिकल की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 13 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 19 लोग घायल हैं. इस घटना पर सीएम योगी ने गहरा शोक जताया है. वहीं, फैक्ट्री मालिक और संचालक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

etv bharat
बॉयलर फटने से 8 की मौत

हापुड़:जिले में केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण हादसा हो गया. आग लगने के कारण फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे 13 कर्मचारियों की मौत हो गई. वहीं, 19 कर्मचारी घायल हो गए. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना धौलाना थाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी की है. हादसे पर सीएम योगी ने गहरा शोक जताते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर घायलों को समुचित इलाज के लिए निर्देश दिए. वहीं, फैक्ट्री मालिक व संचालक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

बताया जाता है कि धौलाना थाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी इंडस्ट्रियल एरिया में केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग ने अचानक भयानक रूप ले लिया. फैक्ट्री के अंदर चीख-पुकार मच गई. आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि, तब तक आग में जलकर 13 कर्मचारियों की मौत हो गई. वहीं, करीब 19 से अधिक कर्मचारी घायल हो गए. घायल कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

आईजी प्रवीण कुमार.

मौके पर पहुंचे आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि यह फैक्ट्री इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने के लिए रजिस्टर्ड है. फैक्ट्री के अंदर क्या हो रहा था. यह जांच के बाद पता चलेगा. फिलहाल आग लगने से 13 कर्मचारियों की मौत हो गई. वहीं, 19 कर्मचारी अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल में भर्ती कर्मचारियों का इलाज चल रहा है. आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता घायलों को इलाज देना है. इसके बाद फैक्ट्री के मानकों की जांच की जाएगी. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 5, 2022, 11:04 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details