दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तर प्रदेश: मिट्टी का टीला ढहने से आठ लोग दबे, दो की मौत

कानपुर के घाटमपुर में बुधवार को एक हादसा हो गया. मिट्टी खोदने गईं महिलाओं और बच्चों के ऊपर मिट्टी का टीला गिर गया. मिट्टी के नीचे दबने से दो की मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

By

Published : Oct 27, 2021, 1:31 PM IST

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

कानपुर :उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के घाटमपुर के सजेती थाना क्षेत्र के मऊनखत गांव में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ. यहां मिट्टी का टीला ढहने से आठ लोग दब गए. हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं, छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस और प्रशानिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य में जुटे हैं.

जानकारी के मुताबिक, दीपावली त्योहार आने से पहले घरों की लिपाई-पुताई के लिए मऊनखत गांव की कुछ ग्रामीण महिलाएं बुधवार की सुबह मिट्टी लाने के लिए खेतों की ओर गई थीं. गांव से कुछ दूरी पर टीले के नीचे महिलाएं और बच्चे मिट्टी खोद रहे थे. इसी बीच अचानक मिट्टी का टीला ढह गया और आठ लोग मिट्टी के नीचे दब गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई और ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू किया.

पढ़ें :पटाखा दुकान में लगी भीषण आग, 6 की मौत, 10 घायल

ग्राम प्रधान से खबर पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आठ घायलों को अस्पताल भिजवाया. जहां डॉक्टरों ने दो महिलाओं को मृत घोषित कर दिया. जबकि छह लोगों का इलाज जारी है. वहीं, मिट्टी के नीचे और लोगों के दबे होने की आशंका से जेसीबी से मिट्टी हटायी जा रही है. हादसे के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details