दिल्ली

delhi

Poonch Terror Attack: फारूक अब्दुल्ला और AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने पुंछ आतंकी हमले की निंदा की

By

Published : Apr 21, 2023, 7:37 PM IST

Updated : Apr 21, 2023, 8:10 PM IST

नेशनल कांफ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा में चूक के कारण जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमला (Terrorist Attack in Poonch) हुआ. उन्होंने कहा कि चूक हुई है, इस पर गौर करने की जरूरत है वही AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पुंछ में हुए आतंकी हमले की निंदा की है, इसे एक "कायरतापूर्ण" कृत्य बताया.

Many leaders condemned the terrorist attack in Poonch
फारूक अब्दुल्ला और AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने पुंछ आतंकी हमले की निंदा की

श्रीनगर/हैदराबाद: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (National Conference President Farooq Abdullah) ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों को उन खामियों पर गौर करना चाहिए. जिनके कारण पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए. अब्दुल्ला ने यहां पत्रकारों से कहा कि जहां हमला हुआ है वह क्षेत्र सीमा के करीब है. वहां सुरक्षा चूक हो सकती है, जिसकी उन्हें जांच करने की जरूरत है. कहीं न कहीं गलती हुई है, उन्हें इस पर गौर करना चाहिए.

श्रीनगर से लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला रमजान के आखिरी शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए हजरतबल दरगाह में थे. बृहस्पतिवार को हुए आतंकवादी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. सेना ने कहा कि जवान आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स इकाई में शामिल थे. इस रमजान के दौरान कश्मीर में मुठभेड़ नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि क्या आप चाहते हैं कि और मुठभेड़ हों? मैं भी वही कहूंगा जो भारत सरकार कह रही है कि स्थिति में सुधार हुआ है. इसलिए चुनाव होने चाहिए, लेकिन अल्लाह जाने वे कब चुनाव कराएंगे. अगर स्थिति शांतिपूर्ण है, तो वे चुनाव क्यों नहीं कराते? वे किस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

अब्दुल्ला ने कहा कि रमजान का महीना एक ऐसा समय है जब "ये चीजें (मुठभेड़) नहीं होती हैं. उन्होंने कहा, "लोग इबादत में व्यस्त हैं. ओवैसी ने पुंछ आतंकवादी हमले को कायराना कृत्य बताया वही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बृहस्पतिवार को हुए एक आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए इसे कायराना हमला बताया. ओवैसी ने बृहस्पतिवार देर रात ट्वीट करके हमले में शहीद हुए जवानों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की.

ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में शहीद हुए पांच बहादुर जवानों के परिजन और उनके साथी जवानों के प्रति मैं संवेदना प्रकट करता हूं. मैं गंभीर रूप से घायल जवान के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. यह एक कायराना हमला है और पूरी तरह निंदनीय है. सेना ने बताया कि पुंछ में बृहस्पतिवार को एक आतंकवादी हमले के बाद सेना के वाहन में आग लगने से पांच जवान शहीद हो गए, जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. सेना ने एक बयान में कहा है कि हमले में शहीद हुए जवान राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के थे और उन्हें इलाके में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात किया गया था. सेना ने कहा कि जिस वाहन में जवान यात्रा कर रहे थे, वह अज्ञात आतंकवादियों के हमले की चपेट में आ गया और संभवत: ग्रेनेड की चपेट में आने के कारण उसमें आग लग गई.
(PTI भाषा)

ये भी पढ़ें:Poonch Terror Attack: पुंछ अटैक के बाद BJP कार्यकर्ताओं ने जलाया पाकिस्तान का पुतला, कड़ी कार्रवाई की मांग

Last Updated : Apr 21, 2023, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details