दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र के सतारा में बारिश और भूस्खलन से 28 की मौत, 14 लापता

महाराष्ट्र में सतारा जिले के ग्राम मिरगांव में भूस्खलन स्थल से देर शाम छह और लोगों के शव निकाले जाने के बाद बारिश से संबंधित विभिन्न घटनाओं में अब तक इस जिले में कम से कम 28 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 14 अन्य लापता हैं.

By

Published : Jul 25, 2021, 7:35 AM IST

सतारा में बारिश और भूस्खलन
सतारा में बारिश और भूस्खलन

पुणे : महाराष्ट्र में सतारा जिले के ग्राम मिरगांव में भूस्खलन स्थल से शनिवार देर शाम छह और लोगों के शव निकाले जाने के बाद बारिश से संबंधित विभिन्न घटनाओं में अब तक इस जिले में कम से कम 28 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 14 अन्य लापता हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी, उन्होंने कहा कि भारी बारिश से जिले के 379 गांव प्रभावित हुए हैं और पांच हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है.

एक अधिकारी ने कहा कि मिरगांव में अभी चार और लापता लोगों की तलाश जारी है. इससे पहले उन्होंने कहा था, सतारा जिले की पाटन तहसील में अंबेघर में हुए भूस्खलन स्थल से 11 शव निकाले गए हैं और ढोकवाले में आए भूस्खलन से चार शव निकाले गए हैं, उन्होंने बताया कि वई तहसील में तीन, जौली तहसील में दो और पाटन तथा महाबलेश्वर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. जिला प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अनुसार, ढोकवाले में तलाशी अभियान पूरा हो चुका है.

पढ़ें :महाराष्ट्र में काल बनकर आई बारिश, 112 लोगों की गई जान, CM ने किया रायगड का दौरा

जिलाधिकारी शेखर सिंह ने कहा कि जिले में वर्तमान में एनडीआरएफ की तीन टीम तैनात हैं, उन्होंने कहा कि प्रशासन ने और अधिक टीमों को भेजने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details