दिल्ली

delhi

By

Published : May 29, 2021, 7:19 AM IST

Updated : May 29, 2021, 10:32 AM IST

ETV Bharat / bharat

ठाणे में दर्दनाक हादसा, इमारत की स्लैब गिरने से 7 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया. जिले के उल्हासनगर में एक रिहायशी इमारत की स्लैब गिरने से सात लोगों की मौत हो गई. ठाणे नगर निगम का कहना है कि मलबे में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ठाणे में दर्दनाक हादसा
ठाणे में दर्दनाक हादसा

ठाणे :मुंबई से सटे ठाणे जिले में शुक्रवार देर रात हुए हादसे में सात लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, उल्हासनगर के साई सिद्धि इमारत का एक भाग अचानक भरभराकर कर गिर गया. अचानक हुए इस हादसे से अफरा-तफरी मच गई. वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची TDRF की टीम का राहत बचाव अभियान जारी है.

ठाणे में दर्दनाक हादसा

दरअसल, शुक्रवार (28 मई) देर रात उल्हासनगर में एक पांच मंजिला (साई सिद्धि) इमारत का एक भाग अचानक गिर गया. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई. वहीं, अब भी इमारत के मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने वित्तीय सहायता प्रदान करने की बात कही है. उन्होंने कहा, इस समय यह देखना महत्वपूर्ण नहीं है कि इमारत आधिकारिक है या अनौपचारिक.

बताया जा रहा है कि ये इमारत करीब 26 साल पुरानी थी. हादसे के बाद बिल्डिंग सील कर दी गई है. बता दें कि भवन में कुल 29 फ्लैट हैं. वहीं, इस हादसे के बाद थारसिंह दरबार में रहवासियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है.

पढ़ें-सांप काे सांस देकर युवक ने बचाई जान

ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के मुताबिक, इमारत के मलबे से अब तक सात शव निकाले जा चुके हैं. मलबे में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

वहीं हादसे के मुख्य कारणों की जांच के लिए टीम का गठन किया जाएगा. निगम ने बताया कि टीम हादसे के मुख्य कारणों का पता लगाएगी और हादसे का दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में दर्दनाक हादसा

इस हादसे के समय वहां मौजूद लोगों का कहना है कि इमारत अचानक से गिर गई. वहीं जगह कम होने की वजह से रेस्क्यू करने में काफी मुश्किलें आ रही हैं.

पढ़ें-एयर इंडिया की फ्लाइट में मिली चमगादड़, रास्ते से वापस दिल्ली लौटा विमान

बता दें कि उल्हासनगर में 15 दिन पहले मोहिनी इमारतों का एक स्लैब गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 10 लोग घायल हो गए थे. इस हादसे के दो दिन बाद, दो और बिल्डिंग का स्लैब व प्लास्टर गिरा था, जिसके बाद इमारतों को सील कर दिया गया.

Last Updated : May 29, 2021, 10:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details