दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़: अस्पताल में आग लगने से 5 मरीजों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

By

Published : Apr 18, 2021, 11:19 AM IST

रायपुर के राजधानी अस्पताल के ICU वार्ड में आग लग गई, जिससे 5 मरीजों की मौत हो गई है. अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज भर्ती थे. सीएम ने इस हादसे पर दुख जताया है और 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया है.

rajdhani hospital in raipur
rajdhani hospital in raipur

रायपुर :कोरोना के कहर के बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अस्पताल के ICU वार्ड में आग लग गई. इस हादसे में 5 मरीजों की मौत हुई है. इस अस्पताल में कोरोना मरीज भर्ती थे. इस हादसे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के राहुल गांधी ने ने दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

राहुल गांधी ने घटना को लेकर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि, 'रायपुर में अस्पताल के ICU में आग लगने की खबर दुखद है. अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएं. राज्य सरकार से अपील है कि शोकग्रस्त परिवारों को इस कठिन समय में सभी सहायता दी जायें.'

अस्पताल में लगी आग

दमकल ने आग पर पाया काबू
बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी. इस अस्पताल में कुल 50 मरीज भर्ती थे. अस्पताल के आईसीयू में आग लगी है. आग लगने के बाद वहां अफरा तफरी का माहौल था. अभी मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. दमकलकर्मी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि घटना में 5 लोगों की जान चली गई. हादसे के बाद बाकी मरीजों को दूसरे अस्पतालों में भेज दिया गया है. उन्होंने कहा पूरे मामले की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details