दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एलजी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा का दौरा किया. दौरे के दौरान उपराज्यपाल ने विकास कार्यों की समीक्षा की और कई परियोजनाओं को लोगों को समर्पित भी किया.

By

Published : Oct 21, 2022, 6:44 AM IST

Updated : Oct 21, 2022, 7:14 AM IST

Manoj Sinha inaugurated several development projects in Pulwama
मनोज सिन्हा ने पुलवामा में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

पुलवामा: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को पुलवामा जिले का दौरा किया. इस बीच उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. बैठक के दौरान उपराज्यपाल ने 200 बिस्तरों वाला कोविड अस्पताल, अंतरराष्ट्रीय स्तर का हॉकी मैदान, पुलवामा जिला पुलिस लाइन की आंतरिक सड़कें, रहमो और शादी मुर्ग सड़कें, मिनी सचिवालय अवंतीपोरा, कमेटी हॉल अवंतीपोरा, घंटाघर, पानपुर सहित 12 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

पुलवामा, नरोहा से कोइ तक एक लिंक रोड का निर्माण, पुलवामा शहर में दो नए सूमो स्टैंड का निर्माण, हायर सेकेंडरी स्कूल नूरपुरा जो 8 कमरे और तीन मंजिला है, सरकारी महिला कॉलेज पुलवामा में कक्षा और पुस्तकालय ब्लॉक का ई-उद्घाटन और लारियन से चारसू तक सड़क का उद्घाटन किया. एलजी ने जिले में 7 नई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

इसमें करीमाबाद क्षेत्र में 10 कमरों की दो मंजिला इमारत का निर्माण, काकापुरा क्षेत्र में गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के लिए 10 कमरों के नए भवन का निर्माण शामिल है. सैमू त्राल में 10 कमरों की इमारत, 6 कमरों वाले स्कूल का निर्माण किया गया है, हायर सेकेंडरी स्कूल जंतराग के अलावा पंजगाम, लजुरा, बटगुंड में भी स्कूलों के लिए भवनों का निर्माण किया जा रहा है.

एलजी ने इन कार्यों की ऑनलाइन नींव रखी. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एम्स और अन्य विकास परियोजनाओं पर चल रहे कार्यों की भी समीक्षा की और अधिकारियों से इन कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा करने का आग्रह किया. बैठक में जिले के अधिकारियों के साथ-साथ संबंधित विभागों के प्रमुख भी शामिल हुए. मनोज सिन्हा ने अधिकारियों से सर्दी को देखते हुए बिजली, पानी और सड़क, स्वास्थ्य को बहाल करने के लिए हर संभव कदम उठाने का आग्रह किया ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर : आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पांच के खिलाफ मामला

उन्होंने जिला प्रशासन से जिले में अधिक से अधिक औद्योगिक केंद्र स्थापित करने का आग्रह किया ताकि यहां के युवा को रोजगार मिल सके. उपराज्यपाल ने सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडलों के साथ-साथ डीडीसी और बीडीसी के अलावा उद्योगों से जुड़े लोगों से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के समक्ष अपने मुद्दों पर प्रकाश डाला क्योंकि एलजी ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा.

Last Updated : Oct 21, 2022, 7:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details