दिल्ली

delhi

'छठ' को लेकर केंद्र के पाले में गेंद! सिसोदिया ने लिखी स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी

By

Published : Oct 12, 2021, 7:20 PM IST

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने छठ पर्व (chhath parv) मनाए जाने को लेकर केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी में सिसोदिया ने इस संबंध में निर्देश जारी करने की मांग की है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली:दिल्ली में छठ पर्व के आयोजन को लेकर दिल्ली सरकार ने केंद्र के पाले में गेंद डाल दी है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर इस संबंध में दिशा निर्देश जारी करने की मांग की है. ये चिट्ठी ऐसे समय पर लिखी गई है जबकि भाजपा लगातार दिल्ली में छठ आयोजन पर रोक लगाने को लेकर सरकार पर हमलावर है.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने छठ पर्व के सार्वजनिक आयोजन को लेकर रोक लगाई थी, जिसके बाद दिल्ली भाजपा लगातार केजरीवाल सरकार पर हमलावर थी. भाजपा सांसद और पूर्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी इसको लेकर दिल्ली में रथयात्रा निकालने वाले थे. मंगलवार को दिल्ली भाजपा ने छठ पर्व के आयोजन से रोक हटाने के लिए मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन भी किया था.

ये भी पढ़ें-BJP सांसद मनोज तिवारी घायल, सीएम आवास के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान जब मनोज तिवारी और अन्य बीजेपी नेता बैरिकेडिंग की ओर बढ़ रहे थे तो पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया, जिससे मनोज तिवारी नीच गिर गए थे. इसमें उन्हें कई चोटें आई हैं और उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पढ़ें- दिल्ली में छठ पर सियासत : जनता से रायशुमारी के लिए 'रथ यात्रा' निकलेंगे मनोज तिवारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details