दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया 5 अप्रैल तक ED की न्यायिक हिरासत में, जेल में किताब ले जाने की छूट

आम आदमी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की आज (बुधवार) को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला केस में रिमांड खत्म हो गई . सिसोदिया को ईडी द्वारा दोपहर दो बजे के लगभग राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

By

Published : Mar 22, 2023, 10:56 AM IST

Updated : Mar 22, 2023, 3:11 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्‍ली:दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में पांच अप्रैल तक जेल भेज दिया. इस दौरान कोर्ट ने सिसोदिया की मांग पर उन्हें जेल में किताबें पढ़ने की भी अनुमति दे दी. यानी अब वह अपनी पसंद की किताबें जेल में पढ़ सकेंगे. ED ने दोपहर दो बजे विशेष सीबीआई जज एमके नागपाल की कोर्ट में सिसोदिया को पेश किया.

16 मार्च को दोबारा मिली थी रिमांडःसिसोदिया को 16 मार्च को कोर्ट ने ईडी की मांग पर पांच दिन के लिए दोबारा रिमांड पर भेजा था. इससे पहले 10 मार्च को भी सात दिन के लिए ईडी की रिमांड पर भेजा गया था. सिसोदिया को ईडी ने 9 मार्च को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. ऐसे में सिसोदिया को कोर्ट से तिहाड़ जेल भेजा जाएगा. दो दिन पहले ही कोर्ट ने सीबीआई वाले केस में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई थी. इसके अनुसार तीन अप्रैल तक सिसोदिया को तिहाड़ जेल भेजा जाएगा.

25 मार्च को जमानत पर सुनवाईः मंगलवार को सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मामले में जवाब दाखिल करने के लिए ईडी को नोटिस भेजा है. साथ ही जमानत याचिका पर बहस के लिए 25 मार्च की तारीख तय की है. सिसोदिया की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता दया कृष्णन ने जमानत देने की मांग की थी. कृष्णन ने सिसोदिया पर ईडी और सीबीआई दोनों द्वारा दर्ज मुकदमों में जमानत याचिका दाखिल की थी. याचिका में सिसोदिया की ओर से कहा गया है कि सीबीआई के कहने पर वह जांच में शामिल हो गए थे.

ये भी पढ़ें:Delhi Budget 2023: इन पांच सवालों की वजह से दिल्ली विधानसभा में एक दिन बाद पेश हो रहा बजट

Last Updated : Mar 22, 2023, 3:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details