दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अरुणाचल में जेल तोड़कर भागे दो उग्रवादी, गार्ड से एके-47 छीनी, मारी गोली

अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में खोंसा जेल से दो कैदी जेल तोड़कर फरार हो गए हैं. दोनों कैदियों ने भागते समय जेल गार्ड की गोली मार दी, अस्पताल जाते समय सुरक्षकर्मी की मौत हो गई.

By

Published : Mar 27, 2023, 8:44 AM IST

Updated : Mar 27, 2023, 8:56 AM IST

Arunachal
अरुणाचल

तिरप:अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने एनएससीएन (के) निक्की सुमी गुट के दो कैदी रविवार शाम खोंसा जेल तोड़कर फरार हो गए. असम पुलिस ने दोनों कैदियों की धरपकड़ के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है. इस सनसनीखेज जेलब्रेक घटना में भागे कैदियों ने ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी (संतरी) से उसकी सर्विस एके-47 रायफल छीनने ली और गोली मार दी.

फरार कैदियों में रोक्सेन होमचा लोवांग (एनएससीएन-के निकी सुमी गुट के कट्टर उग्रवादी) और टिप्पू किटन्या शामिल हैं, जो खोंसा जेल में बंद थे. मृतक सुरक्षाकर्मी का नाम सीटी वांगनियाम बोसाई बताया जा रहा है. एसआईटी के पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने बताया कि दो कैदियों ने ड्यूटी पर तैनात संतरी सीटी वांगनियाम बोसाई, प्रथम आईआरबीएन खोंसा से सर्विस एके-47 राइफल छीन ली और फिर उसकी हत्या कर दी.

उन्होंने आगे कहा कि फरार कैदियों की तलाश की जा रही है. रोहित राजबीर सिंह ने कहा कि गोली लगने से सीटी बोसाई गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनकी इलाज के लिए डिब्रूगढ़ ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई. कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है और फरार कैदियों का पता लगाने के लिए एक अभियान जारी है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस प्रक्रिया में कैदी एके-47 छीनकर ले गये हैं.

ये भी पढ़ें-पहली बार खौफ में दिखा बाहुबली अतीक अहमद, बार-बार जताता रहा हत्या होने की आशंका

यूपी में भी पिछले हफ्ते रायबरेली पुलिस ने एक कैदी को पकड़ा था, जो अपनी मां से मिलने से लिए जेल के कृषि फॉर्म से भाग गया था. कैदी का नाम राजकुमार है, जिसको साल 2022 में चोरी के एक मामले में जेल में बंद किया गया था.

(एएनआई)

Last Updated : Mar 27, 2023, 8:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details