दिल्ली

delhi

बीमार पोते को 3 किलोमीटर ठेले पर लेकर बुजुर्ग पहुंचा अस्पताल, देखें वीडियो

By

Published : Dec 16, 2022, 11:41 AM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बीमार बच्चे को ठेले पर लेकर तीमारदार अस्पताल पहुंचा. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Etv Bharat
रामकोला के धुंआटिकर इलाके ठेले पर मरीज अस्पताल पहुंचा कुशीनगर में ठेले पर मरीज अस्पताल पहुंचा person took sick child to hospital on handcart कुशीनगर में ठेले पर मरीज अस्पताल पहुंचा patient reached hospital on handcart in Kushinagar

ठेले पर बीमार पोते को लेकर अस्पताल पहुंचा बुजुर्ग

कुशीनगर:स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित कई वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं. जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. जी हां कभी तीमारदार अपने मरीज को गोदी पर तो कभी ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचते है. ऐसा ही एक वीडियो कुशीनगर से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसे देख पहली दृष्टी आपको भी स्वास्थ्य सेवाओं की कमी नजर आएगी. लेकिन मामला इससे उल्ट है. यहां स्वास्थ्य सेवाएं नहीं बल्कि जागरूकता की कमी है, क्योंकि इस शख्स को एंबुलेंस की जानकारी ही नहीं है. इस कारण वह अपने बीमार बेटे को ठेले पर ही लादकर अस्पताल पहुंचा.

कुशीनगर के रामकोला के धुंआटिकर इलाके के रहने वाले रामाज्ञा ने बताया कि वह सफाईकर्मी है. उसे एंबुलेंस और उसकी प्रक्रिया के बारे में कोई जानकारी नहीं है. ऐसे में वह अपने बीमार पोते को खुद ही ठेले पर लेकर अस्पताल इलाज कराने लाया है. ताकि उसे कोई दिक्कत न हो.

सीएचसी प्रभारी रामकोला एस.के. विश्वकर्मा का कहना है कि, वह ओपीडी में मरीज देख रहे थे. उसी दौरान किसी ने सूचना की एक मरीज ठेले पर आया है. तुरन्त पहुंचा और प्राथमिक रूप से उसका इलाज किया. मरीज के तीमारदार से पूछा आप ठेले से क्यों आए. यहां एम्बुलेंस की सुविधा है. इसपर उसने कहा कि उसे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं थी. इसलिए ठेले से मरीज को लाना ज्यादा सुविधाजनक लगा. फिलहाल डॉक्टर द्वारा मरीज का इलाज कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-काशी विद्यापीठ की एलएलबी प्रवेश परीक्षा निरस्त, इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details