दिल्ली

delhi

अलका लांबा को अपशब्द बोलने का आरोपी गिरफ्तार, वायरल हुआ था वीडियो

By

Published : Aug 10, 2021, 1:54 PM IST

Updated : Aug 10, 2021, 3:18 PM IST

दक्षिणी जिले की पुलिस को ईमेल के जरिए अलका लांबा (Alka Lamba) ने 9 अगस्त को शिकायत दी थी. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में विकास नाम के आरोपी को उसके उत्तम नगर के घर से गिरफ्तार किया है.

Alka Lamba, Delhi Police
अलका लांबा

नई दिल्ली:दिल्ली कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अलका लांबा को कथित तौर पर धमकी देने और उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में 30 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि सोमवार को लांबा की ओर से ईमेल के जरिए शिकायत मिली थी. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमे एक व्यक्ति उनके खिलाफ अभद्र और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए देखा गया. लांबा ने बताया कि सोमवार को उन्होंने दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और बाद में ईमेल के जरिए शिकायत की.

लांबा ने कहा कि उन्हें सांप्रदायिक मानसिकता के इस तरह के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, जो खुलेआम महिलाओं को धमकी देते हैं और सौहार्द्र बिगाड़ते हैं. अगर कार्रवाई नहीं हुई तो भविष्य में भी ये ऐसा करते रहेंगे.

निडर होकर आवाज उठाएं

लांबा ने कहा कि वह सभी लड़कियों और महिलाओं को यह संदेश देना चाहती हैं कि वे ऐसे लोगों के खिलाफ निडर होकर आवाज उठाएं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 259 (क) और 509 के तहत कोटला मुबारकपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी का पता लगाया और उसे उसके घर से हिरासत में लिया. उसकी पहचान उत्तम नगर के मटियाला गांव के रहनेवाले विकास शेहरावत के रूप में हुई है. गाजियाबाद के मसुरी पुलिस थाने में दर्ज एक शिकायत के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 24 मार्च को इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल जमानत पर बाहर था.

पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता अलका लांबा को किया हाउस अरेस्ट

Last Updated : Aug 10, 2021, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details