दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बारात में नहीं ले गया दूल्हा, दोस्त ने ठोका ₹50 लाख का दावा

हरिद्वार में एक शख्स ने अपने दूल्हे दोस्त पर मानहानि का दावा ठोक दिया है. दावा भी ऐसा वैसा नहीं पूरे ₹50 लाख का. दरअसल, ये शख्स इस बात से आहत है कि उसका जिगरी दोस्त उसे अपनी बारात में नहीं ले गया जबकि उसने शादी वाले दिन के लिए काफी तैयारी की थी. दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड भी इसी शख्स से बंटवाए थे लेकिन ऐन वक्त पर उसे धोखा दे दिया.

By

Published : Jun 24, 2022, 5:26 PM IST

Updated : Jun 24, 2022, 7:43 PM IST

CONCEPT IMAGE WEDDING.
कांसेप्ट इमेज.

हरिद्वार:शादी का कार्ड देकरबारात में नहीं बुलाया तो एक शख्स ने दूल्हे पर मानहानि का दावा ठोक दिया है. दावा भी पूरे ₹50 लाख का. इसके साथ ही सार्वजनिक माफी की मांग भी की है. आरोप है कि दूल्हा समय से पहले ही बारात लेकर चला गया. दोस्त और अन्य बाराती जब उसके घर पहुंचे तो बारात रवाना हो चुकी थी.

दरअसल, हरिद्वार में बहादराबाद की आराध्या कॉलोनी निवासी रवि की शादी 23 जून 2022 बिजनौर जनपद के धामपुर निवासी लड़की के साथ तय हुई थी. कनखल देवनगर के रहने वाले चंद्रशेखर और रवि गहरे दोस्त हैं. रवि ने अपने दोस्त चंद्रशेखर को एक लिस्ट बनाकर दी थी कि वो इन लोगों को शादी के कार्ड बांट दे ताकि वो लोग भी रवि की शादी में शामिल हो सकें.

बारात में नहीं ले गया दूल्हा तो ठोका ₹50 लाख का मानहानि का दावा.

रवि के कहने पर चंद्रशेखर ने खुशी-खुशी मोना, काका, सोनू, कन्हैया, छोटू और आकाश को कार्ड बांट दिए और इन सभी लोगों से आग्रह किया कि वो भी 23 जून को 5 बजे रवि की बारात में चलेंगे. ये सभी लोग चंद्रशेखर के साथ शाम को 4 बजकर 50 पर रवि के घर भी पहुंच गए, लेकिन वहां जाकर पता चला कि बारात तो जा चुकी है. इस पर चंद्रशेखर ने रवि को फोन किया और जानकारी ली. रवि ने उसे वापस चले जाने की बात कहकर फोन काट दिया.

₹50 लाख का मानहानि का दावा.

ये देखकर चंद्रशेखर के कहने पर जो लोग शादी में जाने के लिए आए हुए थे, उन सभी लोगों को दुख पहुंचा. उन सभी ने चंद्रशेखर को अत्यधिक मानसिक प्रताड़ना पहुंचाई. चंद्रशेखर को भला बुरा कहा और रिश्ता खत्म करने की चेतावनी भी दी. रवि के ऐसे बर्ताव और लोगों की मानसिक प्रताड़ना से आहत होकर उसने अपने दूल्‍हे दोस्त पर 50 लाख रुपए की मानहानि का दावा ठोक दिया है.
इसे भी पढ़ें-12 साल की मासूम की करवा दी दो-दो शादियां, जब गर्भवती हुई तो खुला राज

इस संबंध में चंद्रशेखर ने रवि को फोन पर भी मानहानि के संबंध में सूचना दी, लेकिन उसने ना तो कोई खेद प्रकट किया, ना ही कोई क्षमा याचना की. इस पर चंद्रशेखर ने अपने एडवोकेट अरुण भदौरिया के माध्यम से एक कानूनी नोटिस रवि को भिजवाया है. नोटिस के मुताबिक, रवि 3 दिन के अंदर मानहानि के बाबत सार्वजनिक रूप से क्षमा याचना करे. मानहानि की बाबत चंद्रशेखर को ₹50 लाख रुपए दिया जाना सुनिश्चित करे. ऐसा ना होने पर कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी गई है.

Last Updated : Jun 24, 2022, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details