दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 17, 2021, 9:00 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. धनखड़ पर भड़कीं ममता, बोलीं- इन्हें हटाने के लिए तीन बार लिख चुकी हूं चिट्ठी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री को तीन बार पत्र लिखकर धनखड़ को राज्य से वापस बुलाने को कहा है. उन्होंने राज्यपाल को 'केंद्र का व्यक्ति' करार दिया है.

2. राउत की धमकी- अभी 'प्रसाद' मिला है, ऐसा ना हो देनी पड़े 'शिव भोजन थाली'

शिवसेना के विधायक सदा सरवणकर ने कहा था कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि भाजपा के कार्यकर्ता शिवसेना भवन में तोड़फोड़ करने आ रहे हैं.

3. भारत शांति का 'पुजारी' है लेकिन किसी भी आक्रामकता का जवाब देने में सक्षम है : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का है कि भारत आक्रामक कार्रवाइयों का करारा जवाब देने में सक्षम है. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति एवं धैर्य में किसी भी तरह की गंभीर गड़बड़ी के घातक परिणाम होंगे.

4. WTC : भारत के अंतिम एकादश का एलान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के लिए इंडिया के प्लेइंग इलेवन का एलान हो चुका है. विराट की अगुवाई में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी. भारतीय समयानुसार मैच कल दोपहर तीन बजे से शुरू होगा.

5. किसान आंदोलन : एक शख्स को जलाया जिंदा, शराब पीने के बाद हुआ था विवाद

किसान आंदोलन से इन दिनों एक के बाद एक आपराधिक मामले सामने आ रहे हैं. पहले महिलाओं से उत्पीड़न की खबरें सामने आईं तो वहीं अब बहादुरगढ़ में किसानों के आंदोलन स्थल से एक शख्स को जिंदा जला देने (Man Burnt Alive) की खबर सामने आई है.

6. लोजपा अध्यक्ष बनने के बाद बोले पशुपति पारस- भतीजा तानाशाह हो जाए तो चाचा क्या करेगा

बिहार में पशुपति पारस (Pashupati Paras) को चिराग पासवान (Chirag Paswan) की जगह एलजेपी (Lok Janshakti Party) का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. पारस गुट की ओर से बुलाई गई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में उन्हें निर्विरोध चुना गया है.

7. चोकसी के प्रत्यर्पण को डोमिनिका सरकार से बात कर रही सरकार : विदेश मंत्रालय

मेहुल चोकसी कानूनी प्रक्रिया से बचने के लिए चार जनवरी 2018 को भारत से फरार हो गया. इसके बाद उसने 2017 में कैरेबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ और बारबूडा की नागरिकता ली. पिछले महीने 23 मई को चोकसी संदिग्ध परिस्थितियों में एंटीगुआ से लापता हो गया था.

8. इंडियन हैकर का बड़ा कमाल, फेसबुक ने दिया 22 लाख का इनाम, ये है पूरा मामला

महाराष्ट्र के सोलापुर के 21 वर्षीय मयूर फरताडे ने अपनी होशियारी से इंस्टाग्राम में बग का पता लगाकर कंपनी के लिए बड़ा योगदान दिया है, जिस कारण फेसबुक ने उन्हें इनाम स्वरूप 22 लाख रुपये देने का फैसला किया है.

9. पुलिस अफसर को 'धमकी' देने के आरोप में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के गुजरात प्रमुख गिरफ्तार

एक वरि​ष्ठ पुलिस अधिकारी को धमकी देने के आरोप में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के गुजरात प्रदेश प्रमुख राज शेखावत को गिरफ्तार किया गया है.

10. बनिहाल-काजीगुंड सुरंग के माध्यम से यातायात का दो घंटे का परीक्षण सफल: अधिकारी

​जम्मू कश्मीर में बनिहाल काजीगुंड (Banihal Qazigund) चार लेन वाले दोहरे सुरंग मार्ग में परीक्षण के तौर पर दो घंटे तक यातायात का सफलतापूर्वक परिचालन किया गया. यह सुरंग साढ़े आठ किलोमीटर लंबी है और इसके निर्माण में 2100 करोड़ रुपये की लागत आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details