दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नए कृषि कानूनों के कारण हो रही आलू, प्याज की कालाबाजारी : ममता

कृषि कानूनों को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के कारण आलू, प्याज की कालाबाजारी हो रही है.

By

Published : Nov 24, 2020, 8:48 PM IST

mamta
mamta

बांकुरा : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के कारण आलू, प्याज की कालाबाजारी हो रही है और जरूरी वस्तुओं की कीमत बढ़ रही है.

बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि केंद्र सुनिश्चित करे कि इन चीजों की कालाबाजारी ना हो और राज्यों को इन समस्याओं से निपटने के लिए आवश्यक अधिकार दिए जाएं.

प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने विनाशकारी कृषि कानून बनाए हैं, जिनके कारण आलू, प्याज जैसी जरूरी चीजों की कालाबाजारी हो रही है.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि पहले हम इन जरूरी चीजों की कीमतों पर नियंत्रण रखते थे, लेकिन केंद्र के कानूनों ने राज्यों से यह अधिकार छीन लिया है. इससे किसानों और ग्राहकों को नुकसान हो रहा है.

पढ़ें :-पंजाब में रेल सेवाएं आज से शुरू : पीयूष गोयल

केंद्र सरकार पर इन कानूनों के जरिए किसानों से सबकुछ लूटने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आलू के दाम में चिंताजनक बढ़ोतरी हो रही है.

उन्होंने कहा कि पहले आवश्यक वस्तुओं की सूची में शामिल रहे आलू, प्याज जैसी चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए राज्य सरकार को दोष नहीं दिया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details