दिल्ली

delhi

ममता बनर्जी ने की 22 जनवरी को कोलकाता में सद्भावना रैली निकालने की घोषणा

By PTI

Published : Jan 16, 2024, 4:53 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 5:25 PM IST

Harmony rally in Kolkata : 22 जनवरी को पश्चिम बंगाल में सद्भावना रैली निकाली जाएगी. रैली का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी. ममता ने कहा कि वह कालीघाट मंदिर जाकर पूजा करेंगी.

Chief Minister Mamata Banerjee
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को घोषणा की कि वह अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के बीच 22 जनवरी को कोलकाता में सभी धर्मों के लोगों के साथ 'सद्भावना रैली' का नेतृत्व करेंगी.

सत्तारूढ़ टीएमसी की प्रमुख बनर्जी ने कहा कि वह कालीघाट मंदिर में देवी काली की पूजा करने के बाद दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से जुलूस शुरू करेंगी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, '22 जनवरी को मैं कालीघाट मंदिर जाऊंगी और पूजा करूंगी. फिर मैं सभी धर्मों के लोगों के साथ सद्भावना रैली में हिस्सा लूंगी. इसका किसी अन्य कार्यक्रम से कोई लेना-देना नहीं है.'

उन्होंने कहा, टीएमसी द्वारा आयोजित किया जाने वाला मार्च पार्क सर्कस मैदान में समाप्त होने से पहले मस्जिदों, चर्चों और गुरुद्वारों सहित विभिन्न धर्मों के पूजा स्थलों तक जाएगा. बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य के सभी जिलों में इसी तरह की रैलियां आयोजित करने को भी कहा. उन्होंने कहा कि 'प्राण प्रतिष्ठा' या अभिषेक राजनेताओं का नहीं बल्कि पुजारियों का काम है. उन्होंने कहा कि 'प्राण प्रतिष्ठा करना हमारा काम नहीं है. यह पुजारियों का काम है. हमारा काम बुनियादी ढांचा तैयार करना है.'

ये भी पढ़ें

अयोध्या में 22 जनवरी का कार्यक्रम राजनीतिक, प्रधानमंत्री और आरएसएस पर केंद्रित : राहुल गांधी

Last Updated : Jan 16, 2024, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details