दिल्ली

delhi

ममता का बड़ा हमला, कहा- सरकार को अस्थिर करने की ताक में केंद्र

By

Published : Jun 17, 2021, 3:57 PM IST

Updated : Jun 17, 2021, 5:42 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक बार फिर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा है कि चक्रवात यास से प्रभावित होने के बाद केंद्र की ओर से कोई आर्थिक मदद नहीं दी गई है.

ममता राज्यपाल धनखड़
ममता राज्यपाल धनखड़

कोलकाता : केंद्र सरकार के रवैये को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अक्सर आक्रामक रहती हैं. ताजा घटनाक्रम में ममता ने कहा है कि केंद्र सरकार ट्विटर को नियंत्रित करना चाहती है. उन्होंने राजनीतिक हिंसा को भाजपा का हथकंडा करार दिया.

राज्य सरकार परकेंद्र का हमला !
ममता ने कहा कि ट्विटर को नियंत्रित (Control Twitter) करने का प्रयास कर रही सरकार ऐसा करने में नाकाम रही है. ऐसे में वे लगातार ट्विटर पर हमले (Bulldoze) कर रहे हैं. बकौल ममता बनर्जी, ट्विटर की तरह ही केंद्र मुझे भी नियंत्रित करने की ताक में है. वे ऐसा नहीं कर पा रहे हैं इसलिए वे (केंद्र सरकार) पश्चिम बंगाल की सरकार पर लगातार हमले (Bulldoze) कर रहे हैं. सरकार को ऐसा करने से बाज आना चाहिए.

ममता का बड़ा हमला, कहा- सरकार को अस्थिर करने की ताक में केंद्र

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में ऐसे हालात नहीं हैं. उन्होंने कहा कि सरकार हिंसा की निंदा करती है. ममता ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया और कहा कि राजनीतिक हिंसा भाजपा का हथकंडा है. उन्होंने कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश जाना चाहिए, जहां नदियों में लाशें तैर रही हैं.

ममता ने कहा कि भाजपा के दावे पूरी तरह आधारहीन हैं. उन्होंने कहा, 'राज्य में कोई राजनीतिक हिंसा नहीं हो रही है. एक-दो छिटपुट घटनाएं हो सकती हैं लेकिन उन पर राजनीतिक हिंसा का ठप्पा नहीं लगाया जा सकता.'

क्या है ट्विटर का मामला
गौरतलब है कि सोशल मीडिया साइट ट्विटर का भारत में कानूनी सुरक्षा कवच देश के सूचना प्रौद्योगिक नियमों का अनुपालन नहीं करने और नए दिशानिर्देश के तहत अधिकारियों की नियुक्ति नहीं करने से छिन गया है. अब तीसरे पक्ष की गैर कानूनी सामग्री की वजह से ट्विटर पर भी भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत कार्रवाई की जा सकती है.

Last Updated : Jun 17, 2021, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details