दिल्ली

delhi

मालेगांव बम धमाके का गवाह अपने बयान से पलटा, साध्वी प्रज्ञा सिंह को मिली राहत

By

Published : Jan 8, 2022, 2:28 AM IST

जानकारी के मुताबिक अब तक लगभग 16 गवाह मालेगांव बम धमाके से जुड़े हुए मामले में पलट चुके हैं. वहीं एनआईए को उम्मीद थी कि इस गवाही के बाद आरोपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ कोर्ट आदेश करेगा, लेकिन सुनवाई के दौरान गवाह अपने बयान से पलट गया.

साध्वी प्रज्ञा सिंह को मिली राहत
साध्वी प्रज्ञा सिंह को मिली राहत

महाराष्ट्र:मालेगांव बम धमाके (malegaon bomb blast) में आरोपी और बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बड़ी राहत मिली है. एनआईए की विशेष कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक गवाह अपने दिए गए बयान से पलट गया. यह गवाही मालेगांव बम धमाके और साध्वी प्रज्ञा को लेकर काफी अहम मानी जा रही थी.

गवाह ने एनआईए को दिए बयान में साध्वी के खिलाफ आरोप लगाए थे. यह बयान एनआईए ने कोर्ट में पेश किया था. इसके बाद कई बार सुनवाई चलती रह, लेकिन आज गवाह सुनवाई के दौरान गवाह पलट गया.

जानकारी के मुताबिक अब तक लगभग 16 गवाह मालेगांव बम धमाके (malegaon bomb blast) से जुड़े हुए मामले में पलट चुके हैं. वहीं एनआईए को उम्मीद थी कि इस गवाही के बाद आरोपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ कोर्ट आदेश करेगा, लेकिन सुनवाई के दौरान गवाह अपने बयान से पलट गया.

बता दें कि एनआईए की विशेष अदालत ने कई बार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नोटिस जारी किया गया था. जिसके बाद साध्वी अपनी गंभीर बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत नहीं हुई.

पढ़ें:मालेगांव ब्लास्ट मामला : मुंबई की अदालत में पेश हुईं आरोपी प्रज्ञा ठाकुर

जिसके बाद एनआईए ने अर्जी लगाई थी कि सभी को कोर्ट में पेश करने के लिए तलब किया जाए जिससे मालेगांव बम धमाके (malegaon bomb blast) से जुड़े हुए साक्ष्य और गवाहों को प्रस्तुत किया जा सके. दरअसल साल 2008 में हुए मालेगांव बम धमाके में मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बनाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details