दिल्ली

delhi

By

Published : May 12, 2021, 12:05 AM IST

Updated : May 12, 2021, 12:22 PM IST

ETV Bharat / bharat

इजराइल में फिलिस्तीनी रॉकेट हमले में केरल की महिला की मौत

इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच हालात तनावपूर्ण बने हैं. गाजा में आतंकी समूहों ने इजरायल में रॉकेट दागे. जिसके बाद से हालात बिगड़े. जानकारी के मुताबिक इजरायल के हमलों में नौ बच्चों समेत करीब 20 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

इजरायल में हुए एक हमले में मलयाली नर्स की मौत
इजरायल में हुए एक हमले में मलयाली नर्स की मौत

इडुक्की (केरल): इजराइल में काम करने वाली केरल की एक महिला की मंगलवार को कथित रूप से एक फिलिस्तीनी रॉकेट हमले में मौत हो गई. नर्स की पहचान इडुक्की कीरिथोड निवासी सौम्या (32) के रूप में की गई. मंगलवार को सौम्या शाम 5:30 बजे फोन पर जब पति से बात कर रही थी तभी एक रॉकेट उसके आवास पर आकर गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई. उसके परिवार के सदस्यों ने यहां यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि अश्केलोन शहर में सौम्या के घर पर रॉकेट गिरा, जब वह शाम को वीडियो कॉल पर केरल में अपने पति संतोष से बात कर रही थी.

संतोष के भाई साजी ने बताया कि मेरे भाई ने वीडियो कॉल के दौरान जोर की आवाज सुनी. अचानक फोन कट गया. फिर हमने तुरंत वहां काम कर रहे अन्य मलयाली लोगों से संपर्क किया. इस तरह हमें घटना के बारे में पता चला. उसके रिश्तेदारों ने कहा कि इडुक्की जिले के कीरिथोडु की रहने वाली सौम्या पिछले सात वर्षों से इजराइल में एक घरेलू सहायिका के रूप में काम कर रही थी. बता दें, इस हमले में मारी गई सौम्या कांजीकुही के पूर्व पंचायत सदस्य सतीशन और सावित्री की बेटी थी. वहीं, अभी तक इस घटना के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

पढ़ें: पाक-सऊदी के बीच बढ़ते सामंजस्य का भारत पर क्या पड़ेगा असर, पढ़ें रिपोर्ट

बता दें, इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच हालात तनावपूर्ण बने हैं. गाजा में आतंकी समूहों ने इजरायल में रॉकेट दागे. जिसके बाद से हालात बिगड़े. जानकारी के मुताबिक इजरायल के हमलों में नौ बच्चों समेत करीब 20 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

इजराइली राजदूत ने व्यक्त की सहानुभूती

घटना पर दु:ख जताते हुए इजराइली राजदूत रॉन माल्का ने कहा कि, 'मैंने हमास आतंकवादी हमले की शिकार सौम्या संतोष के परिवार से बात की. मैंने उनके दुर्भाग्यपूर्ण नुकसान के लिए अपना दुख व्यक्त किया और इज़राइल सरकार की ओर से अपनी संवेदना व्यक्त की. पूरा देश उनके नुकसान का शोक मना रहा है.'

रॉन ने सौम्या के 9 साल के बेटे एडोन के लिए कहा कि इतनी कम उम्र में अपनी मां खो देने के बाद उसे उनके बिना ही बड़ा होना पड़ेगा. भगवान उन्हें शक्ति और साहस दे.

Last Updated : May 12, 2021, 12:22 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details