दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शादी के बंधन में बंधी मलाला यूसुफजई

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और पाकिस्तान की सामाजिक कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई ने निकाह कर लिया. यह जानकारी मलाला ने खुद ट्वीट कर दी. मलाला ने इस ट्वीट के साथ शादी की कुछ फोटो भी शेयर की हैं.

By

Published : Nov 10, 2021, 7:43 AM IST

Updated : Nov 10, 2021, 9:58 AM IST

मलाला यूसुफजई
मलाला यूसुफजई

बर्मिंघम : नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और पाकिस्तान की सामाजिक कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई ने निकाह कर लिया. यह जानकारी मलाला ने खुद ट्वीट कर दी. उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का एक अनमोल दिन है. असर और मैं जीवन भर के लिए भागीदार बनने के लिए शादी के बंधन में बंधने का निर्णय लिया. हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर एक छोटा निकाह समारोह मनाया. कृपया हमें अपनी प्रार्थना भेजें. हम आगे की यात्रा के लिए एक साथ चलने के लिए उत्साहित हैं.

परिजनों के साथा मलाला यूसुफजई.

मलाला ने इस ट्वीट के साथ शादी की कुछ फोटो भी शेयर की हैं. जिसमें वह सिंपल ज्वैलरी के साथ टी पिंक कलर का आउटफिट पहने दिख रही हैं. उनके पति एसर एक साधारण सूट पहने दिख रहे हैं.

शादी के बंधन में बंधी मलाला यूसुफजई

मलाला ने सोशल मीडिया पर अपने परिवार के साथ खूबसूरत तस्वीर भी शेयर की है. बता दें कि तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद अपनी पुरानी शासन व्यवस्था को लागू किया. जिसके बाद मलाला ने अफगानिस्तान में तालिबानियों की क्रूरता के खिलाफ भी आवाज उठाई थी. मलाला ने कहा, तालिबान जिसने 20 साल पहले शासन में रहते हुए सभी लड़कियों और महिलाओं को स्कूल जाने से रोक दिया था और उनकी अवहेलना करने वालों को कड़ी सजा दी थी.

शादी के बंधन में बंधी मलाला यूसुफजई

बता दें कि मलाला उस वक्त सिर्फ 15 साल की थीं जब तालिबान ने 2012 को लड़कियों की शिक्षा और शांति के लिए आवाज उठाने के लिए उन्हें तालिबान ने उनके सिर पर गोली मार दी थी. वह तालिबानी हमले को मात देकर दुनिया के सामने महिलाओं की आवाज को बुलंद करने वाली महिला बनकर उभरीं.

मलाला यूसुफजई का ट्वीट

पढ़ें :#Positive Bharat Podcast: सबसे कम उम्र की नोबल विजेता के साहस की कहानी...

साल 2014 में मलाला को शांति का नोबेल पुरस्कार मिला. मलाला 17 साल की उम्र में नोबेल पाने वाली सबसे युवा पुरस्‍कार विजेता हैं.

(एएनआई)

Last Updated : Nov 10, 2021, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details