दिल्ली

delhi

प.बंगाल: बर्दमान रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, पानी की टंकी गिरने से तीन की मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 13, 2023, 4:01 PM IST

पश्चिम बंगाल के बर्दमान रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर बुधवार को एक बड़ी पानी की टंकी गिरने से कम से कम दस लोग घायल हो गए है, और तीन लोगों की जान चली गई है. पढ़ें पूरी खबर...( water tank collapses on platform at Burdwan station, west Bengal news, Burdwan station big accident, 3 pepole died in water tank collapses, 10 injuried)

Etv Bharat
Etv Bharat

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बर्दमान रेलवे स्टेशन बड़ा हादसा हो गया है. स्थानीय और रेलवे सूत्रों के अनुसार, बुधवार को दोपहर के बाद वर्द्धमान रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दो और तीन के बीच पानी की टंकी ढह गयी. उस समय प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे कई यात्री गिरे हुए टैंक के नीचे आ गए. जिसके बाद स्टेशन परिसर में अफरा-तफरी मच गयी.

Burdwan station

तीन रेलवे कर्मचारी निलंबित
रेलवे अधिकारी के मुताबिक इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है और कम से कम दस लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को बर्दमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इस घटना के बाद तीन रेलवे के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. इस हादसे की वजह से स्टेशन पर प्लेटफॉर्म संख्या एक, दो और तीन से ट्रेनों की आवाजाही तत्काल के लिए निलंबित कर दी गई है, साथ ही इस मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

पानी की टंकी ढहने से हुआ हादसा
रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को दोपहर के बाद बर्दवान स्टेशन के प्लेटफार्म दो और तीन के बीच पानी की टंकी ढह गयी. उस समय प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे कई यात्री गिरे हुए टैंक के नीचे आ गए. स्टेशन परिसर पर अफरा-तफरी मच गयी. स्टेशन पर मौजूद अन्य यात्रियों ने बिना समय बर्बाद किए बचाव कार्य शुरू कर दिया. रेलवे अधिकारी दमकल की कुछ गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे.

हादसे में करीब 30 लोगों को बचाया गया
वहीं, जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बर्दवान पुलिस भी पहुंची. इस हादसे में करीब 30 लोगों को बचाया गया और इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें, अस्पताल में भर्ती तीन लोगों को डॉक्टर के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. मृतकों का अभी नहीं हो सकी है. मृतकों में एक महिला भी है.

करीब डेढ़ लाख लीटर पानी से भरी थी टंकी
दरअसल, बर्दवान स्टेशन के प्लेटफार्म दो और तीन के बीच जो पानी टंकी थी उसमें करीब डेढ़ लाख लीटर पानी था. टैंक को प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 पर लैंडिंग फुट ओवरब्रिज से जोड़ा गया था. उन दोनों प्लेटफॉर्म पर कई लोग ट्रेन पकड़ने का इंतजार कर रहे थे. अचानक भार के कारण पानी की टंकी फुट ओवरब्रिज की छत के साथ ढह गई. जिससे यह बड़ा हादसा हो गया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details