दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 4, 2023, 10:56 AM IST

ETV Bharat / bharat

सिब्बल ने भाजपा पर विपक्षी सरकारें गिराने का आरोप लगाया

महाराष्ट्र के राजनीतिक उथल-पुथल पर राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के वरीष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि इस पूरे मामले को सुप्रीम कोर्ट को देखना चाहिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने मंगलवार को भाजपा पर पिछले कुछ वर्षों में कर्नाटक, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में विपक्षी सरकारों को गिराने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यह 'सर्वोच्च न्यायालय' को इस प्रवृत्ति पर ध्यान देना चाहिए. जाने-माने वकील सिब्बल की यह टिप्पणी राकांपा नेता अजित पवार और आठ अन्य को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल किए जाने के बाद आई है.

अजित पवार ने रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में के कुछ विधायकों के साथ विद्रोह कर दिया. जिससे एनसीपी में दो हिस्सों में बट गई है. इस विद्रोह के बाद अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री बनने के लिए महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा गठबंधन से हाथ मिला लिया. एक ट्वीट में, सिब्बल ने कहा कि भाजपा कई राज्यों में निर्वाचित विपक्षी सरकारों को गिराने में शामिल रही है. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि उत्तराखंड (2016), अरुणाचल प्रदेश (2016), कर्नाटक (2019), मध्य प्रदेश (2020), महाराष्ट्र (2022) यह सूची और लंबी है.

स्वतंत्र राज्यसभा सांसद ने कहा कि क्या कानून अब इसकी इजाजत देता है? यह सुप्रीम कोर्ट को देखना चाहिए. सिब्बल ने सोमवार को अजित पवार के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने पर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि पहले भ्रष्टाचारियों पर हमला करो और फिर उन्हें गले लगाओ.

ये भी पढ़ें

बता दें कि अजित पवार के राजनीतिक कदम को लेकर हफ्तों से चल रही अटकलें रविवार को उस समय बंद हो गईं जब उन्होंने राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल रमेश बैस के सामने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details