दिल्ली

delhi

Maharashtra Political Crisis: मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन है...

By

Published : Jun 21, 2022, 6:57 PM IST

मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद अब महाराष्ट्र में आए सियासी संकट (Maharashtra Political Crisis) पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है. सीएम गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार देश में लोकतांत्रिक तरीके से बनी सरकार को गिराने का षड्यंत्र ही करती रहेगी या देश को आगे भी बढ़ाएगी.

Maharashtra Political Crisis Updates, Maharashtra Political Crisis
मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना.

जयपुर. महाराष्ट्र में आए सियासी संकट को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है. मंगलवार को जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गिराने की कोशिश लोकतंत्र की हत्या है. उन्होंने कहा कि जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक महाराष्ट्र के विधायकों को सूरत ले जाया गया है. इससे पहले भी रात के अंधेरे में महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री को शपथ दिलाई गई थी.

गहलोत ने कहा कि क्या मोदी सरकार देश में लोकतंत्र को CM Ashok Gehlot Alleged Modi Government) खत्म करना चाहती है. सरकार गिराने का षड्यंत्र पूरे देश में ओपन हो गया है. कैसे सौदे हो रहे हैं, हाॅर्स ट्रेडिंग हो रही है, लेकिन क्या यह सब लोकतंत्र के लिए सही है. राजस्थान में भी इसी तरह की कोशिश की गई, लेकिन उनको नाकामी हाथ लगी.

मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना.

हर राज्य की अलग प्रस्थिति : सीएम गहलोत ने कहा कि हर राज्य की अलग-अलग परिस्थितियां होती हैं. मध्यप्रदेश में सरकार गिराने का जो काम किया था, राजस्थान में भी वही प्रयोग करने जा रहे थे, लेकिन समय रहते हुए हम समझ गए और सजग हो गए. हम सरकार को बचाने में कामयाब हो गए. सीएम गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र में भी जो मामला हुआ था, वो सबके सामने है. अचानक शपथ करवा दी गई. शपथ लेने वाले Operation Lotus in Maharashtra) देवेंद्र फडणवीस को बधाइयां मिलने लग गई थीं.

पढ़ें :BJP Mission 2023: भाजपा पदाधिकारियों के प्रशिक्षण शिविर के जरिए अब बीजेपी मिशन 2023 में जीत के लिए देगी यह मंत्र

मोदी है तो मुमकिन है, तो क्या लोकतंत्र खत्म कर देंगे : सीएम गहलतो ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा था कि मोदी है तो मुमकिन है. मतलब मोदी है तो मुमकिन सबकुछ है देश के अंदर. जुर्म भी है, अन्याय भी है और अत्याचार भी है. सबकुछ संभव है. लेकिन बाद में फणनवीस को (Gehlot Targeted BJP) मुंह की खानी पड़ी थी, तभी से उनके दिल में टीस थी कि कब मौका मिले और हम ईडी का प्रयोग करें. सीबीआई के नाम से डराएं-धमकाएं, इनकम टैक्स के दुरुपयोग को सब देख रहे हैं. 'मोदी है तो मुमकिन है' का मतलब यह है कि देश में लोकतंत्र को खत्म कर देंगे.

राजस्थान में भाजपा कामयाब नहीं हुई : गहलोत ने कहा कि हम बार-बार कह रहे हैं कि देश में लोकतंत्र खतरे में है. संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. हम सुनते हैं कि मध्यप्रदेश की सरकार ने 35-35 करोड़ के सौदे किए, एक-एक विधायक से. सुनते हैं कि राजस्थान के अंदर 10-10 करोड़ रुपये बंट चुके थे. पता नहीं क्या हुआ. गहलोत ने कहा कि मुझे गर्व है कि राजस्थान के विधायक बिके नहीं. 34 दिन तक मेरे साथ होटल में रहे. होटल में थे तब कुछ नहीं मिला, विधायक बाहर निकले तब 10 करोड़ रुपये की पहली किस्त का ऑफर था, तब भी कोई नहीं गया. सीएम ने कहा कि राजस्थान राज्यसभा चुनाव के अंदर तीन सीटों हम जीते हैं. उस वक्त भी इस तरह का षड्यंत्र करने की कोशिश की गई , लेकिन बीजेपी वाले कामयाब नहीं हुए.

पढ़ें :शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे 22 विधायकों के साथ पहुंचे सूरत, उद्धव सरकार पर संकट गहराया

मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश हो रही है : सीएम गहलोत ने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी और अर्धव्यवस्था ध्वस्त हो रही है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का नोटिस दिया जा रहा है. युवाओं को गुमराह करने के लिए 'अग्निपथ' लेकर आर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि देश मे हिंसा का माहौल बना हुआ है. ऐसे में क्या एक अपील पीएम मोदी देश के अंदर नहीं कर पा रहे हैं. देशवासियों से पीएम मोदी कह दें कि देश में भाइचारा रहे, शांति रहे. मोदी को यह कहने में ही परहेज है कि हिंसा को हमारी सरकार बर्दास्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि जहां अशांति होती है, झगड़े होते हैं, हिंसा होती है, वहां विकास होता है क्या ? देश के अंदर तो हालात बड़े गंभीर हैं. अब महाराष्ट्र सरकार को गिराने का प्रयास हो रहा है. इन्होंने कितना बड़ा षड्यंत्र किया है. कैसे हॉर्स ट्रेडिंग हो रही होगी, क्या सौदे हो रहे होंगे? यह तो भाजपा वाले जानें और उनकी आत्मा जाने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details