दिल्ली

delhi

Maharashtra News: उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा- उनकी पार्टी के लोग मुझे गाली दे रहे, तो वो चुप क्यों

By

Published : May 1, 2023, 10:37 PM IST

शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने सोमवार को पूछा कि पीएम नरेंद्र मोदी उनके और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ की गई गालियों पर चुप क्यों हैं. ठाकरे ने कहा कि मोदी कहते हैं कि कांग्रेस ने उन्हें 91 बार गाली दी. लेकिन जब आपके लोग मुझे और मेरे परिवार को गाली देते हैं तो आप चुप क्यों हैं. ठाकरे ने मुंबई में विपक्षी महा विकास अघाड़ी रैली को संबोधित किया.

Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने सोमवार को पूछा कि पीएम नरेंद्र मोदी उनके और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ की गई गालियों पर चुप क्यों हैं. मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें 91 बार गाली दी. लेकिन जब आपके लोग मुझे और मेरे परिवार को गाली देते हैं तो आप चुप क्यों हैं, ठाकरे ने मुंबई में विपक्षी महा विकास अघाड़ी रैली को संबोधित करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि उनकी अभद्र भाषा उनकी संस्कृति को दर्शाती है.

उन्होंने कहा कि मैं आरएसएस से पूछ रहा हूं, क्या आप ऐसी संतान (भाजपा) को स्वीकार करते हैं. ठाकरे ने कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन को लेकर हो रही आलोचना का जिक्र किया. जब मैं कांग्रेस और एनसीपी के साथ जाता हूं, तो वे (बीजेपी) दावा करते हैं कि मैंने हिंदुत्व छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो (आरएसएस प्रमुख) मोहन भागवत के मस्जिद जाने का क्या होगा. ठाकरे ने कहा कि वह 6 मई को रत्नागिरी जिले में प्रस्तावित रिफाइनरी के स्थल बारसू का दौरा करेंगे.

उन्होंने कहा कि मैं वहां जाऊंगा और स्थानीय लोगों से बात करूंगा. आप मुझे कैसे रोक सकते हैं? उन्होंने कहा, यह पीओके नहीं है. हां, जब मैं मुख्यमंत्री था, तब मैंने रिफाइनरी के लिए जगह का सुझाव दिया था, लेकिन मेरे पत्र (मोदी को) में यह निर्दिष्ट नहीं था कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर गोली चलानी चाहिए.

महाराष्ट्र से मेगा परियोजनाओं को स्थानांतरित करने के लिए सरकार की आलोचना करते हुए, ठाकरे ने कहा, हम मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति के टुकड़े करेंगे. उन्होंने केंद्रीय मंत्री अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि बाद में मुंबई और महाराष्ट्र चुनावों में हार का स्वाद चखेंगे. ठाकरे ने ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए भी मोदी सरकार की आलोचना की.

उन्होंने कहा कि अगर आप में दम है तो चीनी राष्ट्रपति के घर ईडी भेजिए, जिनके देश ने भारत के बड़े इलाके पर कब्जा कर रखा है. एक व्यंग्यात्मक नोट पर, उन्होंने सुझाव दिया कि उद्योगपति गौतम अडाणी की जीवन कहानी को स्कूली पाठ्यक्रम का हिस्सा होना चाहिए, ताकि भारत के लोग सीख सकें कि उनके जैसे अमीर कैसे बनें. इस दौरान राकांपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी रैली में शिंदे-फडणवीस सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि शिंदे-फडणवीस सरकार मुंबई नगर निगम सहित स्थानीय निकायों के चुनावों की घोषणा करने से हिचकिचा रही है, क्योंकि उसे डर है कि लोग उन्हें हरा देंगे. उन्होंने कहा कि इस सरकार को लोगों ने वोट नहीं दिया है, बल्कि यह विश्वासघात के आधार पर अस्तित्व में आई है. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने की क्षमता आगामी चुनावों में एमवीए उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का मुख्य मानदंड होना चाहिए. राज्य सरकार ने ठेकेदारों के एक लाख करोड़ रुपये से अधिक के बिल रोके रखे हैं.

पढ़ें:Controversy Over MES: कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे महाराष्ट्र के सीएम शिंदे, जानिए वजह

इसके अलावा कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने दावा किया कि भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला समूह मुंबई नगर निगम चुनाव जीतना चाहता है क्योंकि उनकी नजर नगर निकाय के 92,000 करोड़ रुपये की सावधि जमा पर है. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नाना पटोले ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम के 100वें एपिसोड पर जनता का भारी पैसा खर्च किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details