दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार को हुआ डेंगू, प्लेटलेट्स काउंट में आई कमी

By PTI

Published : Nov 1, 2023, 10:20 AM IST

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विद्रोही गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर एक पोस्ट के माध्यम से बताया है कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार डेंगू के शिकार हो गये हैं. उन्हें आराम की सलाह दी गई है. (Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar, Ajit Pawar diagnosed with dengue, MH Deputy CM diagnosed with dengue, dengue in maharashtra)

MH Deputy CM diagnosed with dengue
अजीत पवार की फाइल फोटो. (तस्वीर: ANI)

मुंबई : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार पिछले चार दिनों से डेंगू से पीड़ित होने के बाद बुखार और कमजोरी से पीड़ित हैं. उन्हें आराम की जरूरत है. यह जानकारी उनके डॉक्टर ने दी. मंगलवार देर रात पत्रकारों से बात करते हुए, राकांपा नेता सुनील तटकरे (अजित पवार समूह के) के साथ डॉ. संजय कपोटे ने कहा कि डिप्टी सीएम की प्लेटलेट और सफेद रक्त कोशिका की गिनती कम हो गई है.
कपोटे ने कहा कि वह पिछले तीन-चार दिनों से डेंगू से पीड़ित हैं. उन्हें बुखार और कमजोरी है और आराम की जरूरत है.

बुधवार को सोनोग्राफी के साथ उनका प्लेटलेट्स टेस्ट किया जाएगा. डॉक्टर ने कहा कि टेस्ट के बाद यह निर्णय लिया जायेगा कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाए या नहीं. पवार (64) मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल नहीं हुए.

इससे पहले, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने रविवार को कहा था कि पवार को डेंगू हो गया है और उन्हें चिकित्सीय मार्गदर्शन और अगले कुछ दिनों तक आराम करने की सलाह दी गई है. पटेल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि अजित पवार अपनी सार्वजनिक सेवा जिम्मेदारियों के प्रति प्रतिबद्ध हैं. एक बार जब वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे, तो वह सार्वजनिक जीवन में पूरी ताकत से वापस आएंगे.

पढ़ें : Ajit Pawar Diagnosed With Dengue : महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार डेंगू की चपेट में, आराम की सलाह

इस साल 2 जुलाई को, अजीत पवार आठ अन्य वरिष्ठ राकांपा नेताओं के साथ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में शामिल हो गए, जिससे उनके चाचा शरद पवार की पार्टी में विभाजन हो गया. अजित पवार का दावा है कि उन्हें राज्य के 53 एनसीपी विधायकों में से 40 से अधिक का समर्थन प्राप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details