दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र की सरकार हुई ट्रिपल इंजन, बुलेट ट्रेन की गति से भागने को तैयार- सीएम एकनाथ शिंदे

By

Published : Jul 2, 2023, 3:48 PM IST

Updated : Jul 2, 2023, 4:31 PM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कहना है कि महाराष्ट्र में अब एक नहीं दो उपमुख्यमंत्री होंगे और अजित पवार के साथ आने से महाराष्ट्र की सरकार अब ट्रिपल इंजन हो चुकी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में उथल पुथल जारी है और अजित पवार के साथ आते ही डबल इंजन सरकार में एक और इंजन शामिल हो गया. एनसीपी नेता अजित पवार के उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्ष के पास जो 4-5 सीटें हैं वो भी वह बचा नहीं पाएंगे. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं, महाराष्ट्र में डबल इंजन की सरकार मोदी जी के नेतृत्व में चल रहा था अब उसे ट्रिपल इंजन मिल गया है. ये अब बुलेट ट्रेन की गति से भागेगा. सर्वांगिण विकास के लिए मैं, अजित पवार और उनके सभी सहयोगियों का स्वागत करता हूं. निश्चित रुप से उनके अनुभव का भी सरकार को फायदा होगा और जनता का फायदा होगा.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है कि कैबिनेट में सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए पर्याप्त समय है. उन्होंने आगे कहा कि यह तोड़-फोड़ नहीं है, हम महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं. महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्हें (विपक्ष को) 4-5 सीटें मिली थीं, इस बार अगर वो अपनी वही सीटें बचा लें तो बहुत है.

NCP नेता अजित पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. अजित पवार अपने 30 विधायकों के साथ शिंदे सरकार को समर्थन देने के लिए आज राजभवन पहुंचे थे.

महाराष्‍ट्र की राजनीति में रविवार को एक और बड़ा भूचाल आया और तेजी से बदलते घटनाक्रम में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अ‍जित पवार राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) तोड़कर अपने समर्थकों के साथ शिव सेना-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार में शामिल हो गए. उन्‍होंने दोपहर बाद उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. इस प्रकार महाराष्ट्र में अजित पवार और अन्य पार्टी नेताओं के एनडीए सरकार में शामिल होने के बाद कुल 9 एनसीपी नेताओं ने महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : Jul 2, 2023, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details