दिल्ली

delhi

Sana Khan Missing case: सना खान के मिसिंग केस में आया नया मोड़, पुलिस को मिले पप्पू साहू और बीजेपी नेत्री के शादी के दस्तावेज

By

Published : Aug 8, 2023, 10:47 PM IST

Updated : Aug 9, 2023, 9:23 AM IST

महाराष्ट्र की बीजेपी महिला नेता सना खान 2 अगस्त से जबलपुर से लापता है. मामले में नया खुलासा हुआ है. सना खान लापता केस में जबलपुर के एक पप्पू उर्फ अमित साहू का नाम सामने आया है. इसके अलावा इनकी शादी का दस्तावेज भी पुलिस को मिला है. वहीं सना के परिवार ने हत्या की आशंका जाहिर की है.

Sana Khan Missing case
सना खान

जबलपुर।महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे की सदस्य सना खान जबलपुर से लापता हो गई है. इस मामले में जबलपुर के पप्पू उर्फ अमित साहू का नाम भी सामने आया है. यह जबलपुर के गोरा बाजार इलाके में रह रहे थे. इनकी शादी का एक दस्तावेज भी पुलिस को मिला है, लेकिन फिलहाल इन दोनों की कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. परिवार के लोगों का शक है कि सना खान की हत्या कर दी गई है.

जबलपुर से लापता हुई बीजेपी नेता सना खान

जबलपुर में 4 दिन तक रही महाराष्ट्र पुलिस: जबलपुर महाराष्ट्र में बीजेपी की अल्पसंख्यक मोर्चे की सदस्य सना खान 2 अगस्त से लापता है. सना खान के परिवार ने महाराष्ट्र के मनकापुर थाने में सना खान के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि महाराष्ट्र पुलिस में इस मामले में छानबीन शुरू की तो सना खान के मोबाइल की अंतिम लोकेशन जबलपुर में मिली. मोबाइल लोकेशन के आधार पर ही महाराष्ट्र पुलिस और सना खान का परिवार जबलपुर आया. जहां जबलपुर के गोरा बाजार इलाके में राजुल टाउनशिप तिलहरी में पप्पू साहू जिस घर में रहता था. वहां पुलिस लगातार दो दिनों तक गई. मंगलवार को पड़ोस के लोगों से बातचीत की तो उन्होंने ने बताया कि "2 तारीख में पप्पू साहू के घर से झगड़े की आवाज आ रही थी, लेकिन किसी ने भी यहां किसी को आते-जाते नहीं देखा. पूरी छानबीन के बाद महाराष्ट्र पुलिस जबलपुर से वापस लौट गई. फिलहाल पप्पू साहू के बारे में और सना खान के बारे में किसी के पास कोई जानकारी नहीं है, यह दोनों कहां हैं."

पप्पू साहू

पप्पू साहू का अपराध से नाता: पप्पू साहू को अमित साहू के नाम से भी जाना जाता है. जबलपुर के बेलखादू में पप्पू एक ढाबा चलाता है. इस ढाबे का नाम आशीर्वाद ढाबा है. पप्पू साहू 2013 में रेत के अवैध कारोबार के दौरान दो लोगों की हत्या के मामले में 302 का आरोपी भी है, लेकिन वह जमानत पर रिहा है. इसके ऊपर शराब की तस्करी करने के भी आरोप हैं. बेलखालू पुलिस उसके ढाबे पर भी पहुंची थी, लेकिन ढाबा बंद है. ढाबे के कर्मचारियों ने बताया कि "बीते कई दिनों से पप्पू साहू यहां नहीं आया. पप्पू साहू के बारे में बताया गया है कि उसकी शादी एक महिला आरक्षक से हुई थी, लेकिन उन दोनों के बीच में विवाद हुआ और उसका तलाक का केस चल रहा है."

ये भी पढ़ें...

Maharashtra News: एक अगस्त से लापता हुई बीजेपी नेता का नहीं मिला कोई सुराग, पुलिस टीम जबलपुर रवाना

Jabalpur Crime news: फिर विवाद में सरबजीत सिंह मोखा, वकील पर किया हमला, नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने का है आरोपी

पुलिस को मिले शादी के दस्तावेज

शादी का सर्टिफिकेट: सूत्रों के हवाले से दो तरह की खबरें सामने आ रही है. एक जानकारी के अनुसार दोनों ने शादी कर ली है. इन दोनों की शादी का एक सर्टिफिकेट भी गोरा बाजार पुलिस थाने में है. वहीं सना खान के परिजन उसकी हत्या की आशंका भी जाहिर कर रहे हैं. पुलिस ने अमित साहू के सभी ठिकानों पर छापेमारी की है, लेकिन अमित साहू अब तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है. इस मामले में जबलपुर पुलिस कुछ भी कहने को तैयार नहीं है. यहां तक की जबलपुर पुलिस के एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारियों को इस घटनाक्रम की जानकारी तक नहीं थी. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सना खान और पप्पू साहू का संपर्क आपस में क्यों हुआ और कैसे हुआ. इन दोनों के बीच में क्या विवाद था.

Last Updated : Aug 9, 2023, 9:23 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details