दिल्ली

delhi

अमित शाह ने महाराजा हरि सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

By

Published : Sep 23, 2022, 12:42 PM IST

जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महाराजा हरि सिंह की आज जयंती है. इस मौके पर अमित शाह ने उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि दी. हाल ही में केंद्र सरकार ने उनकी जयंती पर राजकीय अवकाश भी घोषित किया है.

अमित शाह ने महाराजा हरि सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी
अमित शाह ने महाराजा हरि सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महाराजा हरि सिंह की आज जयंती है. इस मौके पर अमित शाह ने उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि दी. हाल ही में केंद्र सरकार ने उनकी जयंती पर राजकीय अवकाश भी घोषित किया है. केंद्रीय गृह मंत्री ने एक ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीयता के प्रतीक महाराजा हरि सिंह जी की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं. जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने और देश की अखंडता को अक्षुण्ण रखने के उनके प्रयासों को चिरस्मरणीय बनाने हेतु उनकी जयंती को राजकीय अवकाश घोषित कर मोदी जी ने उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी है.

पढ़ें: अमेरिकी पत्रकार के हिजाब नहीं पहनने पर ईरान के राष्ट्रपति का इंटरव्यू से इनकार

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के अंतिम डोगरा शासक महाराजा हरि सिंह की जयंती पर पहली बार केंद्र सरकार ने अवकाश घोषित किया है. 1961 में महाराजा हरि सिंह के निधन के बाद से ही लोग इसकी मांग करते आए हैं. यही नहीं इसके लिए कई बार आंदोलन भी हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details