दिल्ली

delhi

'बंगाल में हिन्दू कतई सुरक्षित नहीं, लगाएं राष्ट्रपति शासन' : महंत नरेंद्र गिरी

By

Published : May 7, 2021, 8:06 AM IST

Updated : May 7, 2021, 9:04 AM IST

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने पश्चिम बंगाल के वर्तमान हालातों पर केन्द्र सरकार से तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की है. साथ ही पश्चिम बंगाल को सेना के हवाले करने की मांग की है.

महंत नरेंद्र गिरी
महंत नरेंद्र गिरी

प्रयागराज : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने बंगाल में हो रही हिंसा पर कड़ी आपत्ति जताते हुए ममता सरकार को बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने बंगाल में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा बंगाल में ममता बनर्जी के इशारे पर मुसलमानों ने तांडव किया और हिन्दू बहन-बेटियों के साथ दुर्व्यवहार किया, यह निंदनीय और बर्दाश्त के बाहर है.

पश्चिम बंगाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हो रहे हिंसक हमले और हिन्दुओं की हत्याओं के मामले पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने नाराजगी जाहिर की है.

परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा ममता बनर्जी की सरकार बनते ही हिंदुओं के साथ मारपीट, उनकी हत्या और महिलाओं के साथ अभद्रता की जा रही है, जो निंदनीय है. पांच-पांच मुसलमान लड़कों ने हिन्दू बहन-बेटियों के साथ दुर्व्यवहार किया है.

मुसलमानों ने बीजेपी समर्थकों की दुकानों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी. महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पश्चिम बंगाल में धारा 356 का प्रयाेग कर ममता बनर्जी की निर्वाचित सरकार को तत्काल बर्खास्त कर राज्य को सेना के हवाले करने की मांग की है.

'पश्चिम बंगाल में घट जाएगी हिंदुओं की जनसंख्या'
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने चिंता जाहिर करते हुए कहा यदि ममता बनर्जी इसी तरह सरकार चलायेंगी तो पांच साल बाद पश्चिम बंगाल में हिन्दुओं की संख्या कम हो जाएगी. उन्होंने कहा है कि अगर हिन्दुओं के साथ पंश्चिम बंगाल में अन्याय होगा तो क्रिया की प्रतिक्रिया के लिए अखाड़े भी हिन्दुओं की रक्षा करने के लिए आगे आएंगे.

इसे भी पढ़ें-बीजेपी ने की बंगाल हिंसा को लेकर टीएमसी के खिलाफ चौतरफा चढ़ाई

फिल्म एक्टरों पर महंत का कटाक्ष
महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य में हिन्दू और मुसलमान दोनों की रक्षा करनी चाहिए. महंत ने कुछ फिल्मी सितारों पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल की घटना पर किसी मुस्लिम नेता और फिल्मी एक्टर ने विरोध नहीं जताया.

इसे भी पढ़ें-प. बंगाल हिंसा : गृह मंत्रालय ने राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट

अगर मुसलमान मारे जाते तो ये यही फिल्मी एक्टर और मुनव्वर राणा जैसे शायर पूरे देश में हो हल्ला मचा देते. उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में हिन्दू कतई सुरक्षित नहीं हैं.

Last Updated : May 7, 2021, 9:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details