दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नागपुर : सरकारी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग लेने पर छह छात्रों की इंटर्नशिप रद्द

नागपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छह इंटर्न को एक जूनियर छात्र की कथित तौर पर रैगिंग करने के लिए निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा आरोपी छह छात्रों की इंटर्नशिप को रद्द कर दिया गया है.

By

Published : Dec 3, 2022, 3:28 PM IST

Government Medical College
सरकारी मेडिकल कॉलेज

नागपुर (महाराष्ट्र) :नागपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छह इंटर्न को एक जूनियर छात्र की कथित तौर पर रैगिंग करने के लिए निलंबित कर दिया गया है. साथ ही इनके खिलाफ रैगिंग का मामला दर्ज किया गया है. सेंट्रल रैगिंग कमेटी के आदेश के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है. वहीं रैगिंग के आरोपी छह छात्रों की इंटर्नशिप रद्द कर दी गई,

कॉलेज के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई तब की गयी जब महाराष्ट्र में यहां गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के छात्र ने रैगिंग रोधी केंद्रीय समिति को कथित रैगिंग का वीडियो भेजा था. निलंबित छात्र कॉलेज में प्रशिक्षण ले रहे थे. अधिकारी ने बताया कि कथित रैगिंग की यह घटना छह महीने पुरानी है. शिकायकर्ता ने गुपचुप तरीके से घटना का वीडियो बना लिया था. छात्र की शिकायत के साथ ही वीडियो मिलने के बाद केंद्रीय समिति ने कॉलेज प्रशासन को कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

उन्होंने बताया कि कॉलेज के डीन डॉ. राज गजभिये ने आरोपी छात्रों का प्रशिक्षण तुरंत निलंबित करने और उन्हें हॉस्टल खाली करने का भी आदेश दिया है. रैगिंग के आरोपी छह छात्रों की इंटर्नशिप रद्द कर दी गई, क्योंकि सेंट्रल रैगिंग कमेटी ने पूरी घटना पर कॉलेज प्रशासन से बात की. मामले में आरोपी छात्रों के खिलाफ अजनी थाने में एंटी रैगिंग एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें - असम : रैगिंग मामले में 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details