दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लखनऊ में रिटायर्ड आईपीएस दिनेश शर्मा ने आत्महत्या की, सुसाइड नोट में लिखी यह बात

पूर्व आईपीएस रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने मंगलवार को अपने पर आवास पर खुदकुशी कर ली. उनकी खुदकुशी करने से परिवारीजन हतप्रभ हैं और शुभचिंतक भी हैरान हैं. फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है..

By

Published : Jun 6, 2023, 1:49 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ में रिटायर्ड आईपीएस दिनेश शर्मा ने आत्महत्या की. देखें खबर

लखनऊ :पूर्व आईपीएस रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने गोमतीनगर स्थित अपने आवास पर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी कर रही है. पुलिस के अनुसार घटनास्थल से उनका लाइसेंसी रिवाल्वर और सुसाइड नोट मिला है. जिसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि पूर्व आईपीएस दिनेश शर्मा ने आत्महत्या की है. परिजनों से पूछताछ में पता चला है कि दिनेश शर्मा लंबे समय से किसी गंभीर बीमारी से परेशान थे. बीमारी के चलते ही वह तनाव में रहते थे. शायद इसी के चलते उन्होंने खुदकुशी की है. डीके शर्मा दो बच्चों और पत्नी के साथ गोमतीनगर विशालखंड दो में रह रहे थे.

रिटायर्ड आईपीएस दिनेश शर्मा का सुसाइड नोट.

रिटायर्ड आईपीएस दिनेश शर्मा की आत्महत्या के बाद पुलिस विभाग में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है. दिनेश शर्मा घर में कुर्सी पर बैठे मिले. उनके बगल में लाइसेंसी रिवाल्वर और सुसाइड नोट मिला. जिसमें उन्होंने बीमारी का जिक्र करते हुए आत्महत्या करने की बात कही है. सुसाइड नोट में इन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद बताते हुए साइन करते हुए आज (06-06-2023) की डेट डाली है. कुर्सी पर डेड बॉडी मिलने से कुछ ही दूरी पर सुसाइड नोट भी पड़ा था.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद से ही कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. दिनेश शर्मा 1975 के आईपीएस अधिकारी थे और अपने कार्यकाल के दौरान कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे. एक शानदार आईपीएस अधिकारी होने के साथ उन्हें क्रिकेट में काफी रूचि थी. अक्सर क्रिकेट मैच में वह हिस्सा लेते थे. वह मैच में कमेंट्री भी करते थे. 73 वर्ष के आईपीएस अधिकारी के घर में अब दो बच्चे और पत्नी हैं.

यह भी पढ़ें : Odisha Train Tragedy : 101 शवों की अब तक पहचान नहीं, 55 शव परिजनों को सौंपे गए

ABOUT THE AUTHOR

...view details