दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लखनऊ में लव जिहाद का एक और मामला, नाबालिग को उत्तराखंड ले जाकर किया निकाह

लखनऊ के पारा में 13 नवंबर की रात को नाबालिग (minor) को घर से भगा कर पहले हरियाणा ले गया उसके बाद उत्तराखंड में जाकर निकाह कर लिया. मामले में आरोपी सलमान को पुलिस मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. साथ ही सलमान को भागने में मदद करने वाले मयंक को भी गिरफ्तार कर लिया है. मामले में लव जिहाद (Love jihad in Lucknow), धर्म परिवर्तन, दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

By

Published : Nov 24, 2022, 9:27 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :राजधानी में लव जिहाद के एक और मामला सामने आया है. लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र में 13 नवंबर की रात को नाबालिग (minor) को घर से भगा कर पहले हरियाणा ले गया उसके बाद उत्तराखंड में जाकर निकाह (nikah) कर लिया. मामले में आरोपी सलमान को पुलिस मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. साथ ही सलमान को भागने में मदद करने वाले मयंक को भी गिरफ्तार कर लिया है. मामले में लव जिहाद, धर्म परिवर्तन, दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी



इंस्पेक्टर पारा दधिबल तिवारी (Inspector Para Dadhibal Tiwari) ने बताया कि पारा निवासी व्यक्ति ने 14 नवंबर को थाने पर शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप था कि उसकी नाबालिग (minor) छोटी बहन को 13 नवंबर की रात मो. सलमान निवासी महबूबगंज थाना सआदतगंज बहला फुसलाकर भगा ले जाया गया है. पारा के बजरंग बिहार बुद्धेश्वर के रहने वाले मयंक और उसके अन्य साथियों ने सलमान के भागने में मदद की. मामला संज्ञान में आने के बाद तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी और अगवा लड़की की बरामदगी के लिए सर्विलांस टीम लगाई गई थीं. जिसमें आरोपी सलमान के दोस्त अब्दुल हक़ व मनोज गोस्वामी निवासी बरावन कला बसंतकुंज थाना दुबग्गा को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपी सलमान (main accused salman) को भी गिरफ्तार कर लिया गया और नाबालिग (minor) को बरामद कर उसके बयान दर्ज करने और मेडिकल परीक्षण के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. सलमान को भगाने में मदद (escape help) करने की मुख्य भूमिका निभाने वाले मयंक को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. मयंक से पूछताछ की जा रही है.

सहेली ने सलमान से कराई थी दोस्ती :इंस्पेक्टर पारा के अनुसार सलमान की दोस्ती नाबालिग (minor) लड़की की एक सहेली ने कराई थी. मुलाकात के वक्त सलमान ने नाबालिग (minor) को अपना नाम श्याम बताया था. सलमान नाबालिग को अगवा कर पहले हरियाणा ले गया था और अपने साथ रखा था. इसके बाद वह नाबालिग (minor) को लेकर उत्तराखंड गया जहां सलमान ने नाबालिग से निकाह कर उसका धर्म परिवर्तन कराया. धर्म परिवर्तन के बाद नाबालिग का नाम शबा गाजी रखा था. नाबालिग (minor) से पूछताछ में सामने आया कि सलमान ने नाबालिग से दुष्कर्म भी किया. नाबालिग के बयान के आधार पर सलमान पर लव जिहाद, धर्म परिवर्तन, दुष्कर्म सम्बंधित धाराएं बढ़ा दी गई हैं.

यह भी पढ़ें : निगोहां में डीसीएम की टक्कर से मासूम की दर्दनाक मौत, घायल दंपती का ट्रामा सेंटर में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details