दिल्ली

delhi

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पुरी का जगन्नाथ मंदिर 31 जनवरी तक बंद

By

Published : Jan 7, 2022, 10:53 PM IST

ओडिशा के पुरी स्थित प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर (Lord Jagannath Temple in Puri) 10 जनवरी से बंद रहेगा. मंदिर के सेवकों की शीर्ष संस्था छतीसा निजोग की बैठक में यह निर्णय किया गया. इस निर्णय के अनुसार यह मंदिर 31 जनवरी तक बंद रहेगा.

Lord Jagannath Temple in Puri
पुरी का जगन्नाथ मंदिर

पुरी :कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओडि़शा के पुरी में प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर 10 जनवरी से बंद रहेगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि मंदिर के सेवकों की शीर्ष संस्था छतीसा निजोग की बैठक में यह निर्णय किया गया. इस निर्णय के अनुसार यह मंदिर 31 जनवरी तक बंद रहेगा.

बैठक में श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के कर्मचारियों एवं जिले के अधिकारियों ने भी भाग लिया. पुरी के जिला मजिस्ट्रेट समर्थ वर्मा ने संवाददाताओं से कहा, भक्तों और सेवादारों के स्वास्थ्य हित को देखते हुए 10 जनवरी से 31 जनवरी तक मंदिर को बंद करने का निर्णय किया गया है. छतीसा निजोग की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय किया गया.'

पढ़ें- भक्त मूर्ति को भगवान मानते हैं, 'भगवान' को अदालत में नहीं तलब कर सकते : HC

उन्होंने कहा कि 12वीं सदी के मंदिर में दैनिक अनुष्ठान परंपरा के अनुसार चुनिंदा सेवकों और पुजारियों द्वारा किया जाएगा. मंदिर प्रशासन के कई कर्मचारियों के सदस्यों और सेवादारों के कोविड संक्रमित हो जाने के एक दिन बाद यह निर्णय किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details