दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 30, 2023, 3:30 PM IST

ETV Bharat / bharat

Lokayukta Raid: कर्नाटक के कई सरकारी अधिकारियों के आवास और कार्यालयों पर लोकायुक्त का रेड, बेंगलुरु सहित 90 ठिकानों पर तलाशी जारी

लोकायुक्त अधिकारियों ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखी है. आज (सोमवार) लोकायुक्त अधिकारियों ने बेंगलुरु समेत राज्य के विभिन्न जिलों में 90 स्थानों पर विभिन्न सरकारी अधिकारियों के आवासों और कार्यालयों पर छापेमारी की है. (Karnataka Lokayukta raided 11 places in Bangalore, Lokayukta Raid )

Lokayukta raided 11 places in Bangalore
लोकायुक्त अधिकारियों का छापा

बेंगलुरु :कर्नाटक में लोकायुक्त ने सोमवार को कई सरकारी अधिकारियों के आवास और कार्यालयों पर एक साथ छापेमारी की. ये छापेमारी बेंगलुरु समेत राज्य के 90 अलग-अलग जिलों में की गई. दरअसल, आय से अधिक संपत्ति के मामले में 17 सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर कार्रवाई की गई है. लोकायुक्त अधिकारियों द्वारा छापेमारी और तलाशी अभियान जारी रखी गई है.

सरकारी अधिकारियों के आवास पर औचक रेड
गुप्त सूचना के आधार पर लोकायुक्त अधिकारियों ने बेंगलुरु, चित्रदुर्ग, कालाबुरागी, रायचूर, हासन, बीदर, देवदुर्गा, रामानगर, चामराजनगर, तुमकुर, मांड्या, दावणगेरे, हावेरी, रायचूर, बेल्लारी और बेलगाम समेत कई जिलों के सरकारी अधिकारियों के आवासों पर अचानक छापेमारी की और दस्तावेजों की जांच शुरू की. आय से अधिक कमाई के आरोप में विभिन्न विभागों के सरकारी अधिकारियों के घरों और दफ्तरों पर एक साथ छापेमारी छापा मारा है.

लोकायुक्त अधिकारियों का छापा

बेंगलुरु में 11 जगहों पर लोकायुक्त की छापेमारी
लोकायुक्त अधिकारियों की टीमों ने बेंगलुरु में 11 जगहों पर एक साथ रेड मारी. बीबीएमपी हेग्गनहल्ली वार्ड के आरआर नगर जोनल अधिकारी के केआर पुरम स्थित आवास सहित तीन स्थानों पर छापेमारी और तलाशी जारी है. बता दें, पहले भी आरआर नगर जोनल ऑफिसर रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त के जाल में फंसे थे. इसकी अगली कड़ी में लोकायुक्त अधिकारियों की टीम ने छापेमारी कर तलाशी जारी रखी है.

वहीं, लोकायुक्त अधिकारियों ने देवदुर्गा सहित कई जिलों के अधिकारियों के आवासों पर अचानक छापेमारी कर दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. लोकायुक्त अधिकारियों की टीम ने उद्योग एवं सुरक्षा विभाग के उपसंचालक के आवास पर भी छापा मारा है. सुबह से ही जगह-जगह छापेमारी जारी है. हालांकि, अभी तक लोकायुक्त अधिकारियों की टीम ने किसी तरह की अवैध संपत्ति मिलने की पुष्टि नहीं की है.

ये भी पढ़ें-

IT Raid in Rajasthan : गहलोत के मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर दूसरे दिन भी कार्रवाई, कंपनी से जुड़े कई अधिकारियों से पूछताछ

IT raid : आयकर विभाग ने 94 करोड़ कैश, 8 करोड़ के आभूषण, 30 लक्जरी घड़ियां जब्त कीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details