दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शेयर मार्केट में डूब गया कर्ज का पैसा, तो कर लिया बिल्डर के बेटे का अपहरण, नाबालिग समेत 5 गिरफ्तार

तेलंगाना में हैदराबाद के मल्काजीगिरी थाना क्षेत्र में बीते गुरुवार को एक बच्चे का अपहरण किया गया, जिस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और बच्चे को बचा लिया है. पुलिस ने बताया कि इस वारदात में एक नाबालिग के साथ पांच लोग शामिल थे.

By

Published : Jun 19, 2023, 7:37 PM IST

5 arrested including minor
नाबालिग समेत 5 गिरफ्तार

हैदराबाद: तेलंगाना राज्य में हैदराबाद के मल्काजीगिरी थाना क्षेत्र से बीते गुरुवार को अगवा किए गए हर्षवर्धन नाम के बच्चे को मलकाजीगिरी पुलिस की रचाकोंडा SWOT ने छुड़ा लिया. इस मामले में एक नाबालिग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मलकाजीगिरी डीसीपी जानकी धारावत ने इस मामले का खुलासा किया. आंध्र प्रदेश में प्रकाशम जिले के मूल निवासी रूपिनेनी श्रीनिवास, मलकाजीगिरी में सप्तगिरी कॉलोनी में रहते हैं.

वह एक बिल्डर के तौर पर काम करते हैं और उनकी दो बेटियां और एक बेटा हर्षवर्धन (13) हैं. श्रीनिवास के पड़ोसी सुनकेसुला शिवा (22) और सुनकेसुला रवि (24) दोनों भाई हैं. ये दोनों शेयर बाजार में व्यापार करते हैं. हाल में हुए नुकसान के चलते उन्होंने 4 लाख रुपये का कर्ज लिया था. इस कर्ज को चुकाने के लिए ही उन्होंने हर्षवर्धन (13) का अपहरण कर लिया और उनके पिता से 2 करोड़ रुपये वसूलने की योजना बनाई.

महबूबाबाद जिले के रहने वाले उनके दोस्त महिपाल (25) और दिलीप (22) और हाल ही में इंटर पास करने वाले एक लड़के को यह कहकर अपनी टीम में शामिल कर लिया कि वह प्रत्येक को 20 लाख रुपये देगा. हाल ही में उसके पिता की नौकरी छूट गई और लड़के ने सोचा कि यह पैसा इंजीनियरिंग में दाखिले के काम आएगा. इसी महीने की 15 तारीख को शाम 5 बजे क्रिकेट के मैदान पर गए हर्षवर्धन को अपहरणकर्ता नई गेंद दिलाने के बहाने ले गए.

उन्होंने बच्चे का अपहरण कर लिया. जब बच्चा घर नहीं आया तो माता-पिता ने 15 तारीख की रात 9 बजे मलकाजीगिरी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. एक आरोपी रवि, जो उनका पड़ोसी था, वह वापस लौट आया और बच्चे के माता-पिता के साथ उसे ढूंढने का नाटक करने लगा. आरोपी अपहरण के बाद बच्चे को लेकर घाटकेसर, केसमुद्रम, नरसिम्हुलुपेटा और पलाकुर्थी गए. उन्होंने वीओआइपी (वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) के जरिए हर्षवर्धन के पिता को फोन किया और 2 करोड़ रुपये की मांग की.

घटनास्थल पर पहुंची मलकाजीगिरी SWOT और राचकोंडा साइबर क्राइम टीमों ने वीओआईपी कॉल को इंटरसेप्ट किया और तलाश शुरू कर दी. दूसरी ओर आरोपी रवि घर में हो रही गतिविधियों की सूचना अपने साथियों को दे रहा था. शिवा, हर्षवर्धन के पिता को फोन करता था और उन्हें पुलिस केस वापस लेने की चेतावनी देता है. साथ ही धमकी देता है कि अगर केस वापस नहीं लिया, तो वह बच्चे को मार देगा. माता-पिता ने व्हाट्सएप पर शिवा को केस वापस लेने का दस्तावेज भेजा.

शनिवार की सुबह पुलिस ने शिवा के फोन नंबर से संदेशों का पता लगाया और रवि को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ की. पूछताछ में उसने बच्चे की लोकेशन बताई, जिसके बाद आरोपी जनगामा जिले के पलकुर्ती की ओर जाते पाए गए. पलकुर्ती पुलिस और मलकाजगिरी पुलिस अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया.

तेज रफ्तार कार को रोककर बच्चे को बचा लिया गया. महिपाल और दिलीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी शिवा को रविवार को कडपा में गिरफ्तार किया गया. अपहरण के लिए उनकी मदद करने वाले नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details