दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोजपा सांसद को हनी ट्रैप में फंसाया, मांगे 1 करोड़ रुपये

दिल्ली में मंगलवार देर रात एक युवती ने सांसद प्रिंस राज (LJP MP Prince raj) के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत (rape complaint) दर्ज कराई है. युवती ने कनाट प्लेस थाने (connaught place police station delhi) में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Jun 17, 2021, 11:48 AM IST

हनी ट्रैप
हनी ट्रैप

नई दिल्ली :लोजपा के सांसद प्रिंस राज (LJP MP Prince raj) पर जिस युवती ने दुष्कर्म का आरोप (allegation of rape) लगाया है. बता दें कि युवती पर पहले से ही सांसद को हनी ट्रैप में फंसाने की एफआईआर (FIR in honey trap) हो रखी है. आरोप है कि सांसद से युवती ने अपने दोस्त के साथ मिलकर एक करोड़ रुपये मांगे थे. रुपये नहीं मिलने पर सांसद की अश्लील वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दी थी. सांसद द्वारा युवती को लगभग दो लाख रुपये दिए भी गए, युवती के बढ़ते दबाव से तंग आकर सांसद ने एफआईआर दर्ज करवाई थी.

जानकारी के अनुसार, सांसद प्रिंस राज का परिचय इस युवती से पार्टी की कार्यकर्ता के रूप में फरवरी 2020 में हुआ था. पुलिस में दर्ज एफआईआर (FIR) में प्रिंस की तरफ से बताया गया है कि साजिश के तहत युवती ने उन्हें हनी ट्रैप में फंसाया. युवती अक्सर उनसे मिलने उनके घर आया करती थी. इस बीच उनकी मोबाइल पर बातचीत एवं चैटिंग होने लगी. युवती ने कई बार उन्हें अपने गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित घर आने के लिए भी कहा. 18 जून 2020 को प्रिंस राज युवती के घर पहुंचे, जहां वह उनके करीब आ गई. इसके बाद वह कई बार उनके घर आते-जाते रहे. उनके बीच नजदीकियां काफी बढ़ चुकी थी. प्रिंस को लगने लगा कि युवती उनसे प्यार करती है.

पढ़ें-अनुबंध पर काम करने वाली महिलाकर्मियों का आरोप, 'सुपरवाइजर ने यौन संबंध बनाने का डाला दबाव'

अगस्त 2020 से बढ़ने लगी दूरियां
एफआईआर में प्रिंस ने बताया है कि अगस्त 2020 में उन्हें पता चला कि युवती की नजदीकियां अमर नामक युवक से भी हैं. इसे लेकर जब उन्होंने युवती से पूछा, तो उसने प्रिंस को केवल अपना दोस्त बताया. यह सुनकर उन्होंने युवती से दूरी बनाना शुरू कर दिया.

सांसद का आरोप है कि युवती ने अपने दोस्त अमर के साथ मिलकर उन्हें ब्लैकमेल (blackmail) करना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि गाजियाबाद स्थित घर पर उनके बीच बिताये गए निजी पलों की फोटो और वीडियो युवती के पास हैं. जिन्हें भेजकर वह एक करोड़ रुपये देने की मांग करने लगी. रुपये नहीं मिलने पर वह वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दे रही थी, जिससे उनका करियर खत्म हो जाएगा.

सांसद ने दिए दो लाख रुपये
सांसद की तरफ से एफआईआर में बताया गया है कि उन्हें अलग-अलग नंबर से युवती एवं उसका दोस्त अमर ब्लैकमेल करते थे. उन्हें दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी तक दी जाती थी. उन्होंने अपना पीछा छुड़वाने के लिए उन्हें चार से पांच बार लगभग दो लाख रुपये दे दिए थे, लेकिन वह लगातार उनसे डिमांड करत रहे.

पढ़ें-गाजियाबाद वायरल वीडियो : स्वरा भास्कर और ट्विटर एमडी के खिलाफ शिकायत दर्ज

इसके चलते वह काफी परेशान हो चुके थे. इसलिए उन्होंने पूरे मामले की शिकायत संसद मार्ग थाना पुलिस (Parliament Street Police Station) से की. सांसद ने शिकायत के साथ ही युवती से चैट के स्क्रीनशॉट भी दिए हैं, जो बताते हैं कि युवती से उनके किस प्रकार के संबंध थे. संसद मार्ग पुलिस ने उनकी शिकायत पर 10 फरवरी को आईपीसी की धारा 384/389 के तहत के एफआईआर दर्ज की थी.

युवती ने कि दुष्कर्म की शिकायत
मंगलवार को युवती ने कनॉट प्लेस थाने (connaught place police station delhi) में सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की. तीन पेज की शिकायत में युवती ने कहा, नशीला पदार्थ पिलाकर सांसद ने उनके साथ दुष्कर्म किया. पुलिस ने युवती की शिकायत पर कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है. पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details