दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास में बम है' इस एक कॉल से उड़ गए दिल्ली और यूपी पुलिस के होश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित आवास के बाहर बम होने की खबर से सनसनी फैल गई है. सूचना मिलते ही पुलिस महकमा और खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हो गईं.

By

Published : Feb 17, 2023, 5:27 PM IST

Updated : Feb 17, 2023, 7:15 PM IST

Etv Bharat
CM Yogi के आवास के बाहर बम की सूचना.

लखनऊ:"लखनऊ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास में बम है" दिल्ली कंट्रोल रूम पर आई एक कॉल में जब शख्स ने ये बात बोली तो पुलिस के होश उड़ गए. आनन फानन में दिल्ली पुलिस ने लखनऊ पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने पांच मिनट में ही 5 कालिदास मार्ग को घेरे में ले लिया. मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बम निरोधक दस्ते ने घंटों छानबीन की. हालांकि कुछ न मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली. लखनऊ पुलिस के मुताबिक, सूचना फर्जी साबित हुई. दिल्ली पुलिस अब इसकी जांच कर रही है.

लखनऊ के डीसीपी सेट्रल का कहना है कि सीएम ऑफिस पर बम होने की सूचना दिल्ली मुख्यालय में दी गई थी. सीएम ऑफिस और इसके आसपास बम की तलाश की गई. लेकिन, इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. मौके पर बम निरोधक दस्ते को तैनात कर दिया गया है. इसके साथ ही सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

गौतमपल्ली इंस्पेक्टर सुधीर अवस्थी के मुताबिक, शुक्रवार शाम करीब 4 बजे लखनऊ पुलिस के कंट्रोल रूम पर दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम से कॉल आई की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास में बम प्लांट किए जाने की सूचना मिली है. सूचना मिलते ही भारी संख्या में फोर्स हरकत में आ गई और सीएम आवास चौराहे से लेकर 5 कालिदास मार्ग को फोर्स ने घेर लिया. मौके पर यूपी एटीएस, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड ने पूरे कालिदास मार्ग को छान मारा लेकिन, कुछ नहीं मिला.

कई राज्यों के CM को बम से उड़ाने की दी गई थी धमकी
इंस्पेक्टर ने बताया कि सबसे पहले बम होने की सूचना दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम को मिली थी. कॉल में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बम से उड़ाने की बात कही गई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने सभी राज्यों की राजधानी पुलिस को कॉल करके सतर्क किया. फिलहाल लखनऊ और दिल्ली दोनों राज्यों की पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि सचमुच किसी संगठन ने यह हरकत की या कोई सुरक्षा एजेंसी सतर्कता की जांच कर रही थी.

ये भी पढ़ेंः अलीगढ़ में हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़, कांवड़ियों को खुलेआम सड़क पर बांटी गई बीयर, वीडियो वायरल

Last Updated : Feb 17, 2023, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details