दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नेता संवैधानिक पदों पर आसीन लोगों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे : डीजीपी

आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) गौतम ने कहा है कि तेलुगु देशम पार्टी के प्रवक्ता द्वारा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक भाषा का प्रयाेग किया गया. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में उक्त जानकारी देते हुए कहा कि प्रवक्ता के संवैधानिक प्राधिकारी होने की वजह से वह सीएम को अपशब्द नहीं कह सकते.

By

Published : Oct 20, 2021, 6:01 PM IST

डीजीपी
डीजीपी

अमरावती : आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) गौतम ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रवक्ता के पट्टाभि राम की कथित टिप्पणियों का परोक्ष संदर्भ देते हुए बुधवार को कहा कि कुछ नेता अपनी सीमा लांघ कर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जैसे संवैधानिक पदों पर आसीन लोगों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि तेदेपा नेता ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी सहित वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार की आलोचना करते हुए कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. इसके विरोध में पूरे राज्य में प्रदर्शन हुए और प्रतिक्रिया के तौर पर कुछ शहरों में तेदेपा के कार्यालयों में तोड़फोड़ की गई थी. हालांकि, गृहमंत्री एम सुचरिता ने तेदेपा कार्यालयों पर हमलों की घटनाओं में उनकी पार्टी के शामिल होने से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें - आंध्र प्रदेश बंद : तेदेपा नेताओं को एहतियाती तौर पर हिरासत में लिया गया

राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'प्रवक्ता का बयान सामान्य बयान नहीं होता. आप जानते हैं कि ऐसे बयान, ऐसी अपमानजनक भाषा का पहले कभी इस्तेमाल नहीं किया गया. आप संवैधानिक प्राधिकारी के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकते. आप हमारे देश के राष्ट्रपति को अपशब्द नहीं कह सकते. आप प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर सकते. आप न्यायाधीशों को अपशब्द नहीं कह सकते. आप संवैधानिक प्राधिकारी होने के नाते मुख्यमंत्री को अपशब्द नहीं कह सकते.'

उन्होंने कहा कि पुलिस ने गत एक महीने से सरकार को अपमानित करने का चलन देखा और कल यह सीमा लांघ गया. पुलिस महानिदेशक ने पट्टाभि की टिप्पणियों का परोक्ष संदर्भ देते हुए कहा, 'इसने सभी सीमाएं तोड़ दीं. यह कोई चूक नहीं है.'

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details