दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 16, 2021, 3:03 PM IST

Updated : Dec 16, 2021, 5:28 PM IST

ETV Bharat / bharat

राहुल गांधी की रैली में सीडीएस रावत का कट आउट, भाजपा आक्रामक

2022 के चुनाव से पहले एक बार फिर सैन्य अधिकारियों और सैनिकों से जुड़ी बातों की चर्चा शुरू हो गई है. ताजा घटनाक्रम उत्तराखंड का है. देहरादून में राहुल गांधी की रैली (rahul gandhi dehradun rally) में दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत का विशाल कटआउट (bipin rawat cutout) सुर्खियों में है. भाजपा ने पोस्टर से जवाबी हमला किया है.

rahul cds rawat
राहुल गांधी की रैली में सीडीएस रावत

देहरादून :उत्तराखंड विधानसभा चुनाव- 2022 के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुनावी रैली (rahul gandhi dehradun rally) आयोजित की गई है. इससे पहले भाजपा और कांग्रेस के बीच पोस्टर वॉर देखने को मिला है. दरअसल, देहरादून में राहुल गांधी के कार्यक्रम में दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत का विशाल कटआउट (bipin rawat cutout) लगाया गया है. इसी कार्यक्रम में राहुल गांधी का भी कटआउट लगा है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते दिनों उत्तराखंड कांग्रेस पर आरोप लगाए थे कि कांग्रेस दिवंगत सीडीएस के नाम पर राजनीति कर रही है.

देहरादून में सीडीएस रावत के विशाल कटआउट (dehradun bipin rawat cutout) से इतर भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो में एक पोस्टर देखा जा सकता है.

राहुल गांधी की रैली में सजी CDS बिपिन रावत की होर्डिंग

पोस्टर पर कन्हैया कुमार के एक बयान का जिक्र किया गया है. पोस्टर के माध्यम से राहुल और कांग्रेस से सवाल किया गया है कि क्या सेना को बलात्कारी कहने वाले सेना का सम्मान करेंगे ? मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा, उत्तराखंड ने कांग्रेस और राहुल गांधी के पाखंड का पर्दाफाश. कांग्रेस की रैली स्थल के रास्ते में ऐसे पोस्टरों के साथ उनका स्वागत हो रहा है.

बकौल मालवीय, कांग्रेस को यह महसूस करना चाहिए कि वह सैनिकों (men in uniform) को बदनाम नहीं कर सकती और फिर उनके नाम पर राजनीतिक लाभ हासिल नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि ऐसी घटिया राजनीति पर धिक्कार है.

दरअसल, बीजेपी और कांग्रेस में दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के नाम को कैश कराने की होड़ मची है. बीजेपी सरकार ने देहरादून में बन रहे सैन्य धाम के मुख्य प्रवेश द्वार का नाम सीडीएस बिपिन रावत के नाम पर रखा है. अब कांग्रेस की देहरादून रैली में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समानांतर सीडीएस बिपिन रावत का होर्डिंग लगा है. बहरहाल राहुल गांधी में सीडीएस बिपिन रावत का विशाल होर्डिंग चर्चा का विषय बना हुआ है. सैन्य बहुल उत्तराखंड में चुनाव के दौरान उनके नाम पर सैनिकों और आम वोटरों को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियों का पैंतरा अभी से दिखने लगा है.

इसके पहले भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami ) ने 13 दिसंबर को हल्द्वानी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला था. मुख्यमंत्री धामी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि था कि जब दिल्ली में सीडीएस (Chief of Defence Staff) जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, कांग्रेस गोवा में जश्न मना रही थी. कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी की रैली को लेकर पूर्व सैनिकों का भी जोश हाई, ये बोले बांग्लादेश वॉर के वीर सैनिक

गौरतलब है कि 8 दिसंबर 2021 को सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर कुन्नूर में क्रैश हो गया. इसमें उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी सवार थीं. इस घटना में बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मृत्यु हो गई थी. 10 दिसंबर को सीडीएस बिपिन रावत समेत कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले सभी 13 लोगों को दिल्ली में अंतिम विदाई दी गई. उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए गणमान्यों का तांता लगा. नम आंखों से जनरल बिपिन रावत की बेटियों ने अपने पिता को विदाई दी.

Last Updated : Dec 16, 2021, 5:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details