दिल्ली

delhi

झारखंड: चारा घोटाले में फैसले से पहले आज रांची आएंगे लालू यादव

By

Published : Feb 13, 2022, 3:22 AM IST

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में 15 फरवरी को सीबीआई कोर्ट का फैसला आने वाला है. इसी सिलसिले में लालू यादव 13 फरवरी को रांची पहुंच रहे हैं.

लालू यादव
लालू यादव

रांची: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के रांची (Ranchi) आगमन का शेड्यूल बदल गया है. अब वह 14 फरवरी के बजाए आज यानी 13 फरवरी को ही सेवा विमान से रांची आ रहे हैं. वह दोपहर 1.10 मिनट पर इंडिगो विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से सीधे स्टेट गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे. स्टेट गेस्ट हाउस में पार्टी के प्रमुख लोगों से मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ें-चाय के शौकीन लालू: सीबीआई कोर्ट कैंपस से अशोक की चाय पिये बिना नहीं लौटते हैं राजद सुप्रीमो

उनके रांची आगमन पर स्वागत के लिए राजद कार्यकर्ताओं ने तैयारी शुरू कर दी है. इसको लेकर रांची स्थित राजद कार्यालय में पार्टी नेताओं ने बैठक भी की है. बता दें कि नवंबर 2021 में लालू यादव के निर्देश पर प्रदेश राजद कमेटी को भंग कर दिया गया था. अभी तक इसका गठन नहीं हुआ है.

आरजेडी नेता शैलेंद्र कुमार ने दी जानकारी

दरअसल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने पार्टी प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार समेत चार अन्य नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. उसी को लेकर उपजे आंतरिक कलह के बाद प्रदेश कमेटी को भंग कर दिया गया था. 24 नवंबर 2021 को पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दकी ने इस बाबत आदेश जारी किया था. माना जा रहा है कि कमेटी के पुनर्गठन को लेकर भी लालू यादव कोई दिशा निर्देश जारी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-चारा घोटाला: जब स्कूटर पर दिल्ली से रांची तक सांड ने की सवारी, पढ़िए कैसे हुआ महाघोटाला

पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने बताया कि डोरंडा कोषागार मामले में 15 फरवरी को फैसला आना है. इसी मामले में लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत में उपस्थित रहना है. उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो लालू यादव 15 फरवरी को गेस्ट हाउस से सीधे कोर्ट के लिए निकलेंगे. उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले के आधार पर आगे की रणनीति तय होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details