दिल्ली

delhi

लालू यादव का पूरा शरीर लॉक, तेजस्वी बोले- 3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से बिगड़ी तबीयत

By

Published : Jul 7, 2022, 9:44 AM IST

Updated : Jul 7, 2022, 10:55 AM IST

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (lalu health update) दिल्ली पहुंच गए हैं, बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स में भर्ती किया जाएगा. 3 जुलाई को अपने घर में सीढ़ी पर चढ़ने के दौरान वो गिर गए थे. जिसके बाद से ही उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. दिल्ली रवाना होने से पहले वे पटना के पारस हॉस्पीटल में भर्ती थे.

लालू यादव का पूरा शरीर लॉक
आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव

पटना/नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बुधवार की रात एयर एंबुलेंस से पटना से दिल्ली लाया गया और दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (lalu admitted in delhi aiims) में बुधवार की रात एम्स में भर्ती कराया गया है. दिल्ली पहुंचने के बाद लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने बताया है कि लालू यादव का शरीर लॉक हो गया है. उनकी बॉडी में मूवमेंट नहीं हो पा रहा है.

पढ़ें-पढ़ें- PM मोदी ने तेजस्वी को किया फोन, लालू यादव की सेहत का जाना हाल

'लालू यादव की बॉडी में मूवमेंट नहीं': तेजस्वी यादव ने बताया कि दिल्ली एम्स में लालू यादव का पहले भी लंबे वक्त तक इलाज हो चुका है. इसलिए यहां के डाक्टर मेरे पिता की बीमारियों की हिस्ट्री जानते हैं. राबड़ी आवास में सीढ़ी से गिरने के बाद लालू यादव की शरीर में तीन जगह फैक्चर हुआ है. जिसके बाद उनकी बॉडी लॉक हो चुकी है, उनकी बॉडी में मूवमेंट नहीं है. लालू यादव को बहुत सारी दवाएं दी जा रहीं हैं. चेकअप के बाद डॉक्टरों की टीम तय करेगी कि आगे कैसे इलाज करना है.

"हर व्यक्ति की शुभकामनाओं के कारण उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. वह ठीक होने के संकेत दे रहे हैं. फिलहाल उनका एम्स में इलाज के लिए दिल्ली लाया गया हैं. जरूरत पड़ी तो हम उनके इलाज के लिए सिंगापुर जाएंगे." - तेजस्वी यादव, लालू के छोटे बेटे

सिंगापुर ले जा सकते हैं - तेजस्वी:लालू ने पिछले महीने झारखंड उच्च न्यायालय से गुर्दा प्रतिरोपण के लिए विदेश, खासकर सिंगापुर जाने की इजाजत ली थी. यह पूछे जाने पर कि क्या सिंगापुर जाना संभव होगा, तो तेजस्वी ने कहा कि अगर दो-चार हफ्ते में वह अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर सकते हैं तो “हम उन्हें सिंगापुर ले जा सकते हैं.”

लालू प्रसाद की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बुधवार के दिन में ही बेटे तेजस्वी और बहू राजश्री के साथ दिल्ली पहुंच गईं थीं. उन्होंने बताया कि, उनकी (लालू प्रसाद) की सेहत अब थोड़ी बेहतर है. आरजेडी कार्यकर्ताओं और प्रसाद के समर्थकों को दिए संदेश में राबड़ी देवी ने कहा कि, ''चिंता मत कीजिए, उनका इलाज किया जा रहा है और वह स्वस्थ हो जाएंगे. सब उनके लिए प्रार्थना करें कि वह जल्द स्वस्थ हों.''

लालू से मिलने कई मंत्री भी पहुंचे थे अस्पताल: इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी पारस अस्पताल पहुंचे और लालू यादव से मुलाकात की. लालू यादव से मुलाकात के बाद मंगल पांडे ने कहा कि हमने डॉक्टरों से बातचीत की. फिलहाल लालू यादव की तबीयत ठीक है. अस्पताल में उनके लिए सभी तरह की सुविधा उपलब्ध हैं, लेकिन यदि परिवार वाले चाहते हैं इसलिए उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैंने खुद लालू यादव से मुलाकात की और नमस्कार किया.

ये भी पढ़ें - पिता को अस्पताल में देख भावुक हुईं लालू की बेटी रोहिणी आचार्या

पीएम मोदी और सोनिया ने पूछा लालू का हालचाल: लालू यादव की बिगड़ती सेहत से सभी लोग चिंतित हैं. समर्थकों से लेकर दूसरी पार्टियों के नेताओं ने भी तेजस्वी यादव को फोन पर लालू यादव के सेहत की जानकारी ली है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजस्वी यादव को फोन कर लालू यादव की सेहत का हाल चाल लिया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राहुल गांधी समेत अन्य कांग्रेस पार्टी नेताओं ने कुशलक्षेम पूछा और जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की.

सीढ़ियों से फिसल कर गिर गए थे लालूःदरअसल बीते रविवार की शाम लालू यादव राबड़ी आवास में सीढ़ियों से फिसल कर गिर गए थे. जिसके बाद उन्हें कंकड़बाग के एक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था और वहां से वो इलाज के बाद डिस्चार्ज हो गए थे. बाद में उन्हें तकलीफ बढ़ने के कारण रविवार देर रात ही पारस में एडमिट कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा था. पहले से ही कई तरह की बीमारियों से घिरे लालू की हालत अभी स्थिर और नियंत्रण में बताई जा रही है. डॉक्टर्स की टीम उनके हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

Last Updated : Jul 7, 2022, 10:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details