दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जाने-माने चित्रकार लक्ष्मण पाई का निधन

वर्ष 1926 में गोवा में जन्मे लक्ष्मण पाई को कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जिनमें पद्म भूषण, पद्म श्री, नेहरू पुरस्कार और ललित कला अकादमी पुरस्कार शामिल हैं. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पाई की निधन पर दुख व्यक्त किया.

By

Published : Mar 15, 2021, 6:13 AM IST

Updated : Mar 15, 2021, 7:15 AM IST

lakshman pai passed away
चित्रकार लक्ष्मण पाई का निधन

पणजी: जाने-माने चित्रकार और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित लक्ष्मण पाई का रविवार देर शाम गोवा में उनके आवास पर निधन हो गया. वह 95 वर्ष के थे. उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि डोना पाउला में अपने घर पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

वर्ष 1926 में गोवा में जन्मे पाई को कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जिनमें पद्म भूषण, पद्म श्री, नेहरू पुरस्कार और ललित कला अकादमी पुरस्कार शामिल हैं. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पाई की निधन पर दुख व्यक्त किया.

चित्रकार लक्ष्मण पाई का निधन

पढ़ें:उत्तराखंड में लॉकडाउन : मसूरी के ये इलाक कंटेनमेंट जोन घोषित

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि गोवा के जाने-माने कलाकार पद्म भूषण श्री लक्ष्मण पाई के निधन से बहुत दुख हुआ. गोवा ने आज एक रत्न को खो दिया. हम कला के क्षेत्र में उनके अपार योगदान को हमेशा याद करेंगे. उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है. ऊँ शांति.'

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दो अप्रैल, 2018 को लक्ष्मण पाई को पद्म भूषण सम्मान से अलंकृत किया था. पद्म भूषण भारत का तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान है.

पद्मभूषण सम्मान ग्रहण करते लक्ष्मण पाई
Last Updated : Mar 15, 2021, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details