दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लद्दाख 24 सितंबर से आयोजित करेगा पहला हिमालयी फिल्म उत्सव

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख इस साल 24 से 28 सितंबर के बीच लेह में पहला 'द हिमालयन फिल्म उत्सव' (टीएचएफएफ) 2021 आयोजित करेगा. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Aug 11, 2021, 8:06 PM IST

द हिमालयन फिल्म उत्सव
द हिमालयन फिल्म उत्सव

लेह : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख ( union territory of Ladakh ) इस साल 24 से 28 सितम्बर के बीच लेह में पहला 'द हिमालयन फिल्म उत्सव' (टीएचएफएफ) 2021 आयोजित करेगा.

सूचना सचिव पद्मा आंगमो ( Padma Angmo) ने बताया कि पांच दिवसीय उत्सव का लक्ष्य संवादात्मक एवं प्रदर्शन मंच तैयार करना है, ताकि महत्वाकांक्षी स्थानीय फिल्म निर्माताओं को बढ़ावा दिया जा सके और लद्दाख को फिल्म निर्माण के लिए आकर्षक स्थल के रूप में प्रदर्शित किया जा सके.

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत फिल्म समारोह निदेशालय के सहयोग से लेह द्वारा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

सूचना सचिव ने बताया कि महोत्सव के दौरान हिमालयी राज्यों जैसे असम, सिक्किम, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख की लोकप्रिय फिल्मों के अलावा भारतीय दृश्य पटल की चयनित फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा.

आंगमो ने कहा, 'भारत के हिमालय क्षेत्र में प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं को पहचानने के लिए लघु फिल्मों और वृत्तचित्रों के लिए एक प्रतियोगिता सत्र भी होगा, ताकि क्षेत्र के फिल्म बनाने वाले समुदाय से जुड़ा जा सके और नई प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जा सके.'

(पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details