दिल्ली

delhi

कोलकाता फर्जी टीकाकरण मामला : कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग

By

Published : Jul 6, 2021, 5:38 AM IST

पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने कोलकाता में हुए फर्जी कोविड टीकाकरण मामले की न्यायिक जांच की मांग की है. बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमें न तो एसआईटी और न ही सीबीआई की जांच पर भरोसा है.

पश्चिम बंगाल कांग्रेस
पश्चिम बंगाल कांग्रेस

कोलकाता : कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कोलकाता में हुए फर्जी कोविड-19 टीकाकरण मामले की न्यायिक जांच की मांग की है. चौधरी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी को न ही राज्य पुलिस और न ही केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पर भरोसा है.

कोलकाता पुलिस की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है, जिसमें अब तक प्रमुख आरोपी देबंजन देब समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

चौधरी ने कहा, हम कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश द्वारा टीकाकरण घोटाले की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग करते हैं. हमें न तो एसआईटी और न ही सीबीआई की जांच पर भरोसा है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, इस मामले में केवल एक न्यायिक जांच ही पारदर्शिता, ईमानदारी और निष्पक्षता के सिद्धांतों को लेकर जनता के बीच विश्वास बहाल करेगी.

यह भी पढ़ें- कोलकाता: कोरोना टीकाकरण के फर्जी वैक्सीनेशन केस की जांच प्रक्रिया सवालों के घेरे में

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी. भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोलकाता महानगर पालिका के मुख्यालाय की ओर मार्च कर फर्जी टीकाकरण शिविर का विरोध किया था.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details