दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : May 6, 2021, 9:00 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. ममता ने पीएम को लिखा पत्र, किसान निधि जारी करने की अपील

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. ममता ने पीएम-किसान योजना के तहत पात्र किसानों के लिए किसान निधि जारी करने का निर्देश देने की अपील की है.

2. ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए बीएमसी द्वारा उठाए गए उपाय देशभर में हों लागू : सुप्रीम कोर्ट

मुंबई में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोने के कारण मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, जिससे ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई है. हालांकि बीएमसी ने ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए कई उपाए किए हैं. इन उपाय के कारण दूसरे स्थानों के मुकाबले में मुंबई में ऑक्सीजन को लेकर इतनी हाहाकार नहीं है.

3. सावधान ! बच्चे हो रहे कोरोना के शिकार, इलाज से ज्यादा सावधानी की दरकार

कोरोना की दूसरी लहर में देशभर में नए मामले एक दिन में 4.12 लाख से अधिक पहुंच गए हैं. कोरोना संक्रमण की ये रफ्तार खतरे की घंटी तो है लेकिन सबसे बड़ा डर बच्चों में फैल रहे संक्रमण का है. इस बार की लहर में बच्चों में कोरोना संक्रमण ज्यादा होने से परिजनों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. आखिर क्यों हो रहे हैं बच्चे संक्रमित, बच्चों में कौन से लक्षण दिखने पर अभिभावकों को सावधान होने की जरूरत है और बच्चों में लक्षण दिखने पर क्या करें.

4. अहमदाबाद के धन्वन्तरी कोविड सेंटर पर सेवाएं देगी नौसेना की मेडिकल टीम

कोरोना से लड़ाई में अब नौसेना और नेवी ने भी कमान संभाल ली है. एक ओर जहां वायुसेना मेडिकल ऑक्सीजन और दवाएं एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने में लगी है, वहीं नेवी का स्टॉफ केविड केयर सेंटर और अस्पतालों में सेवाएं दे रहा है.

5. कोरोना हालात पर मोदी ने की व्यापक समीक्षा, सबसे ज्यादा मार झेल रहे 12 राज्यों का लिया जायजा

पीएम मोदी ने निर्देश दिए कि राज्यों को हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए मदद और उन्हें सुझाव दिया जाए.

6. ओडिशा: कोरोना संक्रमित सीआरपीएफ के डीआईजी सुनील पार्थ का निधन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) सुनील कुमार पार्थ का आज निधन हो गया. सुनील कोरोना संक्रमित थे.

7. पंजाब के सांसदों के साथ सीएम ने की वीडियो कॉन्फ्रेंस से बातचीत

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से पंजाब के सांसदों और राज्यसभा सदस्यों के साथ वीडियो कांफ्रेंस माध्यम से बातचीत कर कोरोना वायरस महामारी पर चर्चा की गई. साथ ही बेअदबी मामले को लेकर भी बातचीच हुई.

8. मध्य प्रदेश : मंत्री विश्वास सारंग के आश्वासन पर जूनियर डॉक्टर्स ने वापस ली हड़ताल

मध्य प्रदेश में जारी जूनियर डॉक्टर की हड़ताल गुरुवार शाम को खत्म हो गई. प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मुलाकात के बाद जूडा ने हड़ताल वापस ले ली है.

9. तेलंगाना : मंचिर्याल के एक आइसोलेशन सेंटर में 11 मौत

तेलंगाना के मंचिर्याल जिला स्थित बेल्लमपल्ली में एक साथ 11 लोगों की मौत की घटना सामने आई है. चिकित्सक के मुताबिक ये सभी लोग एक निजी अस्पताल में इलाजरत थे. हालत गंभीर होने के बाद, सभी को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था.

10. नाबालिग लड़की से बलात्कार और हत्या के आरोपी जुवेनाइल को 12 साल की जेल

20 मई 2020 को मिराज तालुका के तुंग से एक नाबालिग लड़की लापता हो गई थी. नाबालिग के पिता ने इस मामले में मिराज ग्रामीण पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी. वहीं, पुलिस को खोजबीन के दौरान अगले दिन नाबालिग लड़की का शव मिला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details