दिल्ली

delhi

किरण बेदी ने की उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन की प्रशंसा

By

Published : Feb 18, 2021, 7:56 PM IST

तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने गुरुवार को औपचारिक तौर पर पुडुचेरी के उपराज्यपाल का कार्यभार संभाल लिया है. इससे पहले किरण बेदी इस केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल पद का कार्यभार संभाल रही थीं. इस दौरान दिल्ली रवाना होने से पहले किरण बेदी ने तमिलिसाई सौंदर्यराजन की प्रशंसा करते हुए कहा, सौंदर्यराजन काफी अनुभवी हैं, इसका लाभ पुडुचेरी को जरूर मिलेगा.

तमिलिसाई सौंदर्यराजन
तमिलिसाई सौंदर्यराजन

पुडुचेरी :पुडुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी ने कहा है कि तमिलिसाई सौंदर्यराजन दक्ष एवं अनुभवी महिला हैं, जिसका लाभ केंद्र शासित प्रदेश को मिलेगा.

तमिलिसाई सौंदर्यराजन तेलंगाना की राज्यपाल हैं और उन्हें पुडुचेरी की उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

बेदी को राष्ट्रपति के आदेश से 16 फरवरी को उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया था. उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा कि नई उपराज्यपाल दक्ष एवं अनुभवी हैं. मुझे भरोसा है कि इससे पुडुचेरी को बहुत लाभ होगा.

पढ़ें :प्रधानमंत्री की 'परीक्षा पे चर्चा' में शामिल होंगे माता-पिता और शिक्षक

सूत्रों ने बताया कि बेदी राजभवन में रह रही हैं और अगले कुछ दिनों में पुडुचेरी से दिल्ली जाएंगी.

बेदी चार साल से अधिक समय तक पुडुचेरी की उपराज्यपाल रहीं और उनकी कई चिंताओं में केंद्र शासित प्रदेश में भूजल स्तर की रक्षा करना एवं बिना बाधा स्वच्छ भारत अभियान को लागू करना था.

बताया जा रहा है कि वह उस साइकिल को भी दिल्ली ले जाएंगी, जिससे वह सप्ताहांत में पुडुचेरी के अर्ध शहरी और बाहरी इलाके में जाती थीं और लोगों की समस्याओं को सुनती थीं.

बेदी ने कहा, मैं दिल्ली में भी साइकिल चलाना जारी रखूंगी.

यह भी पढ़ें :ममता ने दी चुनौती, कहा- अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ें अमित शाह

उल्लेखनीय है कि बेदी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायाणसामी के बीच प्रशासन एवं वित्तीय मुद्दों पर मतभेद रहे हैं.

बेदी ने एक ऑडियो संदेश में कहा कि वह संवाद में भरोसा करने वाली हैं. उन्होंने कहा, विकास की प्रक्रिया में चौथे स्तंभ (मीडिया) की भूमिका अहम है.

बेदी ने कहा, मैं मानती हूं कि मीडिया समाज का निगरानीकर्ता होता है और लोगों की समस्याओं को दूर करने में सरकार की मदद करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details