दिल्ली

delhi

Kiara Sidharth Wedding: सूर्यागढ़ होटल में शादी के बंधन में बंधेंगे कियारा-सिद्धार्थ

By

Published : Jan 20, 2023, 10:33 AM IST

Updated : Jan 20, 2023, 11:03 AM IST

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री कियारा आडवाणी और एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा अब जल्द ही शादी के बंधन (Kiara and Sidharth tie knot) में बंधने जा रहे हैं. लेकिन अपनी शादी को यादगार और खास बनाने के लिए इस जोड़े ने स्वर्णनगरी की बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन सूर्यागढ़ होटल को चुना है.

Kiara Siddharth Wedding
Kiara Siddharth Wedding

जैसलमेर.पर्यटन और फिल्म शूटिंग के साथ-साथ अब स्वर्णनगरी बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में भी देश-दुनिया में अपनी पहचान बना रही है. इसी कड़ी में अब इन दिनों स्वर्णनगरी जैसलमेर एक सेलेब्स की शादी को लेकर खासा चर्चा में है. बताया जा रहा है कि विक्की कौशल-कैटरीना कैफ और आलिया-रणवीर के बाद अब बॉलीवुड की एक और जानी मानी कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की खूबसूरत जोड़ी शादी के बंधन में बंधने जा रही है. साथ ही बताया जा रहा है कि इन दोनों फिल्मी सितारों ने अपनी शादी को खास और यादगार बनाने के लिए स्वर्णनगरी जैसलमेर को चुना है.

शादी का शेड्यूल:जानकारी के मुताबिक इन दोनों फिल्मी सितारों ने शादी के प्री वेडिंग के कार्यक्रम 4 और 5 फरवरी को होंगे. जिसमें मेहंदी, हल्दी और संगीत संध्या होगी. इसके बाद 6 फरवरी को दोनों फिल्मी सितारे बैंड बाजे के साथ बारात और उसके बाद शादी के मंडप में सात फेरे लेंगे. बता दें कि करीब 4 साल की रिलेशनशिप के बाद कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया है. इसके लिए उन्होंने विश्व विख्यात स्वर्णनगरी की सूर्यागढ़ होटल को चुना है, जहां यह कपल सात फेरे लेगा.

सूर्यागढ़ होटल

जानें क्यों खास है सूर्यागढ़ होटल: जैसलमेर का सूर्यागढ़ होटल शहर से करीब 20 से 25 किलोमीटर दूर सम रोड पर स्थित है. होटल को जयपुर निवासी एक व्यवसायी ने दिसंबर 2010 में बनाया था. करीब 65 एकड़ एरिया में फैला ये होटल जैसलमेर के पीले पत्थरों से बना है. जो कि एक किले के समान दिखता है और यह होटल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए दुनियाभर में मशहूर है. शादी के लिए यहां बेस्ट रूम के साथ ही स्विमिंग पूल और 65 एकड़ की होटल में शादी के सारे फंक्शन करने के लिए शानदार लोकेशन मिल जाती है.

इसे भी पढ़ें- Film Shooting in Jaisalmer: फिल्म 'मलाइकोट्टई वालिबन' की शूटिंग के लिए जैसलमेर पहुंचे अभिनेता मोहनलाल

डेस्टिनेशन वेडिंग को ध्यान में रखते हुए इस होटल में शादी के फंक्शन के लिए अलग-अलग स्थान बने हैं. होटल का इंटीरियर और लोकेशन मेहमानों को काफी पसंद आता हैं. इस कारण ही दोनों ने सूर्यागढ़ होटल को शादी के लिए चुना है. बता दें कि इस होटल में बावड़ी नाम से एक जगह है. ये जगह स्पेशल शादी के फेरों के लिए बनाई गई है. मंडप के चारों और चार पिलर लगाए गए हैं. इस मंडप में ही कियारा और सिद्धार्थ फेरे लेंगे. होटल के 2 बड़े गार्डन लेक साइड पर स्थित हैं, जहां एक हजार से ज्यादा मेहमान आ सकते हैं. इसको देखते हुए जैसलमेर में टाइट सिक्योरिटी का बंदोबस्त किया गया है.

दो करोड़ एक दिन का खर्च:बता दें कि जैसलमेर की इस सूर्यागढ़ होटल में सबसे ज्यादा डेस्टिनेशन शाही शादियों का आयोजन होता है. डेस्टिनेशन वेडिंग करने के लिए अप्रैल से सितंबर महीने में बिना अल्कोहल के एक दिन का खर्च करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए बताया जाता है. वहीं पर्यटन सीजन में बुक करवाने पर अक्टूबर से मार्च में करीब 2 करोड़ रुपए प्रतिदिन चार्ज किया जाता है.

सूर्यागढ़ होटल के अंदर का हिस्सा

वीआईपी और वीवीआईपी की पहली पसंद बना ये होटल: सूर्यागढ़ होटल फिल्मी सितारों के साथ-साथ स्वर्णनगरी घूमने आने वाले कई वीआईपी और वीवीआईपी लोगों की पहली पसंद बना हुआ है. यह होटल फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, सलमान खान, करण जौहर, शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, फराह खान समेत कई बॉलीवुड हस्तियों की फेवरेट जगहों में से एक है. बता दें कि हाउसफुल 4 और रेस 3 की ज्यादातर शूटिंग इसी होटल में हुई थी. इसके साथ ही कई बड़े औद्योगिक घरानों के साथ-साथ एनआरआई भी यहां शादी को शाही बनाने के लिए चार्टर लेकर आते हैं.

इस होटल में आयोजित एक शादी में तो अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दामाद जैरेड कशनर भी शामिल हुए थे. इसी के साथ बात करें राज नेताओं की तो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर कई मंत्री और बड़े लीडर जैसलमेर आने पर इसी होटल में स्टे करते हैं. इतना ही नहीं राजस्थान की वर्तमान अशोक गहलोत सरकार भी सरकार और कांग्रेस के बीच साल 2020 में हुई सियासी बगावत के समय 14 दिन तक के लिए इसी सूर्यागढ़ होटल में ठहरी थी.

Last Updated : Jan 20, 2023, 11:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details