दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 25, 2022, 2:24 PM IST

Updated : Apr 29, 2022, 10:00 AM IST

ETV Bharat / bharat

खेवराजपुर हत्याकांड: TMC का आरोप मारने से पहले पीड़ितों के साथ हुआ था दुष्कर्म

तृणमूल कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के खेवराजपुर गांव में एक परिवार के पांच सदस्यों की हत्या के मामले को दबाने का आरोप लगाया है. उनके सदस्योंं ने जब पीडित परिवार से बात की तो उन्होंने बताया कि दो महिलाओं के प्राइवेट पार्ट से खुन निकल रहा था परंतु पुलिस ने रेप की धारा के तहत मुकदमा दर्ज नहीं किया है.

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले
तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के खेवराजपुर गांव में एक परिवार के पांच सदस्यों की हत्या के मामले को दबाने का आरोप लगाया है. टीएमसी ने आरोप लगाया कि हत्या से पहले महिला सदस्यों के साथ बलात्कार किया गया था. पुलिस के अनुसार प्रयागराज जिले के खेवराजपुर गांव में शुक्रवार रात एक ही परिवार के पांच सदस्यों की धारदार हथियारों से कथित तौर पर हत्या कर दी गई. "कल पार्टी का फैक्ट फाइंडिंग प्रतिनिधिमंडल 3 दिन पहले हुई एक ही परिवार के 5 लोगों की सामूहिक हत्या के बाद उनके परिजनों से मिलने खेवराजपुर गांव गया था. हैरान करने वाली बात यह है कि परिवार के अनुसार 2 पीड़ितों के शव बिना कपड़ों के और प्राइवेट पार्ट में खून लगा था.

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले ने सोमवार को कई ट्वीट किए हैं. सिलसिलेवार ट्वीट में उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस को परिवार के सदस्यों ने बताया कि उन्हें संदेह है कि दो पीड़ितों को पीट-पीटकर मार डाला गया. उत्तर प्रदेश पुलिस ने रेप की धारा के तरह मुकदमा दर्ज नहीं किया है. यहां तक कि लोकल एसपी ने पूछताछ में कहा कि परिवार ने इसकी लिखित में कोई जानकारी नहीं दी है. इन 2 पीड़ितों में से एक 22 वर्षीय महिला लकवाग्रस्त थी. मुझे एसपी को कानून की मूल बातें सिखानी पड़ी कि एक बार संज्ञेय अपराध का खुलासा हो जाने पर (यहां तक ​​कि मौखिक रूप से) पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने के लिए बाध्य है. इससे स्पष्ट है कि बलात्कार और हत्या के मामले में बड़े पैमाने पर कवर अप किया जा रहा है.।

Last Updated : Apr 29, 2022, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details