दिल्ली

delhi

कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं के साथ आलाकमान की बैठक, कम से कम 20 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य

By

Published : Aug 2, 2023, 10:17 PM IST

कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांदी ने विचार-विमर्श किया. इस दौरान लोकसभा चुनाव में राज्य से कम से कम 20 सीट जीतने का लक्ष्य रखा गया.

Kharge Rahul Gandhi meet Karnataka Congress leaders
कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं के साथ आलाकमान की बैठक

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress national president Mallikarjun Kharge) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (party leader Rahul Gandhi) ने बुधवार को पार्टी की कर्नाटक इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की जिसमें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही राज्य से कम से कम 20 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य तय किया गया. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में राहुल गांधी ने यह कड़ा संदेश भी दिया कि कांग्रेस की सरकार में किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार नहीं होना चाहिए.

पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में खड़गे और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, पार्टी महासचिव एवं कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री एवं कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार और कई अन्य नेता मौजूद थे. बैठक के बाद खड़गे ने ट्वीट कर कहा, 'हम साथ मिलकर 6.5 करोड़ कन्नड़वासियों के लिए प्रगति और कल्याण का एक नया अध्याय लिख रहे हैं. हम अपनी 5 ‘गारंटी’ को पूरा करने की दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं, जिनमें से सभी कार्यान्वयन के अंतिम चरण में हैं। एक ऐतिहासिक जनादेश, एक बड़ी ज़िम्मेदारी भी लाता है.'

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, 'आज कर्नाटक के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. हमने इस बैठक में आगामी संसदीय चुनाव हेतु कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए.' उन्होंने बताया, 'एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया कि पार्टी संगठन के एक वरिष्ठ नेता और एक मंत्री हर एक संसदीय सीट के प्रभारी होंगे. जब तक संसद का चुनाव नहीं हो जाता, पार्टी संगठन की तैयारी की जिम्मेदारी उनकी होगी.' सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी राज्य की कुल 28 लोकसभा सीटों में से कम से कम 20 सीट जीतने के लक्ष्य को लेकर काम करेगी, हालांकि प्रयास यह भी होगा कि सभी सीटों पर जीत दर्ज की जाए.

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी 9 अगस्त को राजस्थान के आदिवासी बहुल क्षेत्र से शुरू करेंगे चुनावी अभियान

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details