दिल्ली

delhi

24 Dead In Nanded Hosp: महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 24 लोगों की मौत पर खरगे ने जताया शोक, सरकार से की जांच की मांग

By IANS

Published : Oct 3, 2023, 10:11 AM IST

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में स्थित नांदेड़ सरकारी अस्पताल में बारह नवजात समेत 24 लोगों की मौत पर सियासत गरमा गई है. विपक्ष इस घटना के बाद से सरकार पर हमलावर है.

Kharge condoles death of 24 patients
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जताया शोक

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत पर दुख जताया है. इसके साथ ही खड़गे ने इस मामले में राज्य सरकार से जांच की मांग की है. अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए, खरगे ने लिखा कि महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सिविल अस्पताल में 12 शिशुओं सहित 24 मरीजों की मौत की खबर बेहद दर्दनाक, गंभीर और चिंताजनक है.

उन्होंने आगे लिखा कि इन मरीजों की मौत दवा और इलाज के अभाव में हुई है. इससे पहले ऐसी ही एक और घटना अगस्त 2023 में ठाणे के एक सरकारी अस्पताल में हुई थी. जिसमें 18 मरीजों की जान चली गई थी. इन दोनों मामले की अविलंब जांच होनी चाहिए ताकि इस लापरवाही के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले. महाराष्ट्र के नांदेड़ के अस्पताल की हालत चिंताजनक है. मृतकों के परिवार वालों के साथ मेरी संवेदना है'.

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस मामले को उठाते हुए बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. सरकार पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार अपने प्रचार पर हजारों करोड़ रुपये खर्च करती है, लेकिन बच्चों की दवा के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं? भाजपा की नजर में गरीबों की जान का कोई मूल्य नहीं है.

पढ़ें : Pawar Slams Maha Govt: 12 शिशुओं समेत 24 लोगों की मौत पर शरद पवार ने की सरकार की आलोचना

बता दें, महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में स्थित नांदेड़ सरकारी अस्पताल में सोमवार को 12 नवजात समेत 24 लोगों की मौत की चौंकाने वाली घटना सामने आई. इस मामले में, सरकारी अस्पताल के अधीक्षक ने ये दावा करते हुए बचाव करने की कोशिश की कि मृतकों में जिले से बाहर के अधिक मरीज शामिल हैं. वहीं, इस घटना से सरकारी अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. घटना के सामने आने के बाद देश भर में राजनीति गरमा गई है और इसकी जांच की मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details